बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2020, 6:15 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त, ANM में 50 बेड बनाने का DM ने दिया निर्देश

बुधवार को जिन तीन लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अबतक समस्तीपुर में covid-19 का एक भी पॉजिटिव केस नहीं है.

fgfgfgfgfg
fgfgfgfgf

समस्तीपुर: जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें उन्होंने Covid-19 संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और कई दिशा निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास अधिकारियों को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही दुकान खोलने के निर्देश को सख्ती से पालन कराने की बात कही. जिले में 1 अप्रैल को QMRT का मॉक ड्रिल किया गया था. सभी प्रखंड में प्रखंड स्तरीय मॉक ड्रिल कराने का निर्देश डीएम ने दिया. इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिया कि किसी भी स्थान पर जुलूस, मूर्ति विसर्जन, लोगों की भीड़ को देखा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आयोजकों पर एफआईआर किया जाएगा. जिला में ऐसे आयोजन के लिए किसी को भी अनुमति नहीं दी गई है.

अधिकारियों संग बैठक करते जिलाधिकारी

प्रवासी मजदूरों की लगातार हो रही जांच
जिला पदाधिकारी ने पीएचसी प्रभारी को नेपाल से आए सभी 70 लोगों का जांच करने का निर्देश दिया. लगभग सभी 1500 मजदूर जो पिछले दिनों में आए हैं उनकी जांच कराने का भी उन्होंने निर्देश दिया. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी क्वारंटाइन केंद्र में एक सरकारी कर्मी को टैग कर उससे सुविधाओं का निरीक्षण करवाने का निर्देश सभी प्रखंड विकास अधिकारी को दिया.

ANM में 50 बेड बनाने का निर्देश
डीएम ने थाना प्रभारियों को लगातार भ्रमण कर निरीक्षण करने का निर्देश दिया. ट्रैकिंग कोषांग प्रभारी पदाधिकारी से ट्रैकिंग के कार्यों की उन्होंने जानकारी ली. वहीं जिले के ANM संस्थानों में की गई तैयारी की समीक्षा की गई. और समस्तीपुर के ANM में 50 बेड तैयार करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details