बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में मोहर्रम पर नहीं बजेगा डीजे, DM ने लगाया प्रतिबंध

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हो रहे बैठक में मुहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया,साथ ही डीएम ने मोहर्रम को लेकर डीजे पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है.

By

Published : Sep 7, 2019, 7:24 PM IST

मोहर्रम

समस्तीपुर: जिले में मोहर्रम की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन ने समाहरणालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया. जिसमें मोहर्रम को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर रणनीति बनाई गई. इस बैठक में डीएम ने मोहर्रम पर डीजे बजाने को लेकर प्रतिबंध लगा दिया.

मुहर्रम को लेकर प्रशाशन की बैठक
जिलाधिकारी ने कहा कि कहीं भी डीजे बजता हुआ नजर आएगा. जो भी मोहर्रम समिति डीजे बजाएगें तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. घंटों चली इस बैठक में मोहर्रम अखाड़ा समिति सदस्यों से जानकारी ली गई. जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में मोहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए.

प्रशासनिक बैठक में शामिल अधिकारी

बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था में लगे अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को भी कई निर्देश जारी किये. उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

डीजे पर लगाया गया प्रतिबंध
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से संवेदनशील मोहर्रम समिति अखाड़ा का भी निरीक्षण किया और तैनात मजिस्ट्रेट पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश भी दिया. वहीं, पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन का कहना है कि मोहर्रम को लेकर 107 की भी कार्रवाई की गई है. जिसमें लाखों रुपये तक का बॉन्ड भरवाया गया है. मोहर्रम के दौरान पूरे जिले में डीजे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मोहर्रम को लेकर बैठक

यह-यह पदाधिकारी बैठक में हुए शामिल
मोहर्रम को लेकर सभी अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी सहित पूरे जिले के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे .वहीं, जिला परिषद अध्यक्ष उप विकास आयुक्त भी बैठक में शामिल हुए. इसके अलावा मोहर्रम अखाड़ा समिति के सदस्य भी बैठक में शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details