बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: चुनाव की तैयारी में जुटा जिला निर्वाचन आयोग, EVM जांच का काम शुरू

निर्वाचन आयोग ने सभी जिले को चुनाव सम्बंधित तैयारियों को लेकर जरूरी निर्देश दिया है. जिला प्रशासन भी चुनाव पूर्व जरूरी तैयारियों में जुट गया है.

By

Published : Jun 26, 2020, 9:10 PM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर:विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग अपनी तैयारी में जुट गया है. ईवीएम और वीवीपैट के रख रखाव, मतदान केंद्रों के सत्यापन और वहां की बुनियादी सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों से शुक्रवार को रिपोर्ट मांगी गई.

चुनाव पूर्व तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन
विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनितिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई है. वहीं, जिला प्रशासन भी चुनाव को लेकर तैयारी कर रहा है. इसके लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है. पहले फेज में ईवीएम के रखरखाव को लेकर अधिकारियों और कर्मियों की टीम का गठन किया गया. बता दें कि निर्वाचन आयोग ने सभी जिले को चुनाव सम्बंधित तैयारियों को लेकर जरूरी निर्देश दिया है. जिला प्रशासन भी चुनाव पूर्व जरूरी तैयारियों में जुट गया है.

चुनाव संबंधी तैयारियों की मांगी रिपोर्ट
जिला निर्वाचन आयोग से मिल रही जानकारी के अनुसार, ईवीएम, वीवीपैट के भंडारण और रख रखाव के साथ इसकी स्कैनिंग को लेकर पांच टीमें बनायी गयी है. साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले ईवीएम और वीवीपैट को सुरक्षित वज्रगृह में रखने को लेकर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति भी जल्द की जाएगी. वहीं जिले के सभी 10 विधानसभा सीटों के सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन और जरूरी सुविधाओं से सम्बंधित रिपोर्ट भी मांगी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details