बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मतगणना को लेकर समस्तीपुर कॉलेज के आसपास धारा 144 , कड़ी सुरक्षा में होगी काउंटिंग

मतगणना केंद्र के सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगा. वंही, इस केंद्र पर आने वाले सभी सड़कों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है. जंहा से सुरक्षा जांच के बाद ही कोई अंदर आ सकेगा.

By

Published : Oct 23, 2019, 3:21 PM IST

मतगणना के लिए समस्तीपुर कॉलेज तैयार

समस्तीपुरःलोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के मतगणना में महज कुछ घंटे बचे गए हैं. गुरुवार सुबह 8 बजे से इस सीट को लेकर काउंटिंग होगी. इस दौरान समस्तीपुर कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

सशस्त्र सुरक्षा बल की तैनाती
समस्तीपुर कॉलेज के ब्रजगृह में छह विधानसभा के ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. स्ट्रांग रूम के बाहर इस कॉलेज के सभी गेटों पर सशस्त्र सुरक्षा बल व पुलिस की तैनाती की गई है. गुरुवार सुबह 8 बजे से इस उपचुनाव को लेकर काउंटिंग शुरू होगी. काउंटिंग से जुड़ी सभी जानकारी लाउडस्पीकर के जरिये समय-समय पर जारी की जाएगी.

कड़ी सुरक्षा में होगी काउंटिंग

कॉलेज के आस पास धारा 144 लागू
जानकारी के मुताबिक मतगणना केंद्र के सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगा. वहीं, इस केंद्र पर आने वाले सभी सड़कों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है. जंहा से सुरक्षा जांच के बाद ही कोई अंदर आ सकेगा. इसके साथ ही इस केंद्र के चारों तरफ कई गश्ती दलों की तैनाती की गई है. विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं के लिए अलग से बैरिकेटिंग की गई है.

मतगणना के लिए तैयार समस्तीपुर कॉलेज

विधि व्यवस्था और यातायात को रहेगी तैनाती
खास बात यह है कि मतगणना केंद्र को तीन पार्ट में बांटा गया है. इसके ए पार्ट में केंद्र से सम्बंधित तीन दर्जन से अधिक अधिकारी तैनात होंगे. वहीं, बी पार्ट में सभी विधानसभा क्षेत्र व पोस्टल बैलेट की मतगणना होगी. जबकि सी पार्ट में पुलिस बल मजिस्ट्रेट की तैनाती विधि व्यवस्था व यातायात आदि को लेकर होगी.

सुरक्षा के लिए तैनात जवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details