बिहार

bihar

समस्तीपुर में चक्रवाती तूफान 'यास' का असर, लगातार बारिश से जलजमाव

By

Published : May 28, 2021, 7:14 PM IST

समस्तीपुर में चक्रवाती तूफान यास के चलते हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है. जिसकी वजह से स्थानीय परेशान हैं.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर:चक्रवाती तूफान यास का असर जिले में देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से जमकर बारिश हो रही है. बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई है. यह जलजमाव जिलेवासियों के लिए एक बड़ी समस्या बन गयी है.

ये भी पढ़ें-CYCLONE YAAS: पटना के कई इलाके जलमग्न, लोग बोले- यह तूफान नहीं, नगर निगम का कमाल

पानी निकासी का नहीं है इंतजाम
वहीं, जिला मुख्यालय पर पानी निकासी का मुकम्मल इंतजाम नहीं होने के कारण दर्जनों मोहल्ले पानी में डूब रहे हैं. वैसे इससे निजात पाने को लेकर प्रशासनिक दावे किये गए हैं, लेकिन मानसून पूर्व यास तूफान ने सभी तैयारी और दावों पर पानी फेर दिया है. बीते तीन दिनों हो रही बारिश की वजहों से कई मोहल्ले टापू में तब्दील हो गए हैं. वहीं, कई मुख्य सड़कों पर पानी जमा हो गया है.

जलजमाव की समस्या
मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले कुछ घंटों में राहत की गुंजाइश जरूर है. बता दें कि बीते साल जलजमाव चुनावी समर में सियासी मुद्दा तक बना था. समस्तीपुर नगर परिषद के वरीय अधिकारी को जहां इसको लेकर निलंबित कर दिया गया था. वहीं, आनन-फानन जल निकासी को लेकर काम भी शुरू हुआ था. लेकिन आज भी हालत जस के तस बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details