बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: ताजपुर प्रखंड को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग, CPIML ने दिया धरना

ताजपुर प्रखंड को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर भाकपा माले सहित कई पार्टी ने एकदिवसीय धरना दिया. इस धरना प्रदर्शन के बाद माले ने कहा कि वो इसे चुनावी मुद्दा बनाएगी.

By

Published : Jun 15, 2020, 7:28 AM IST

CPIML protest on demand of Nagar Panchayat  in sitamarhi
ताजपुर प्रखंड को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

समस्तीपुर:जिले में ताजपुर प्रखंड को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर माले कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों में एकदिवसीय धरना दिया. इस मांग को लेकर प्रखंड भर में भाकपा माले, इनौस और आइसा समेत कई अन्य संगठनों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धरना दिया है.

बता दें कि प्रखंड में ऐसा आंदोलन पहली बार होने के कारण ये आंदोलन चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं, प्रखंड वासियों ने अपनी मांगों को सोशल मीडिया के जरिए सरकार तक अपनी बात पहुंचानी चाही.

मांगों वाली तख्तियां लेकर किया प्रदर्शन
बताया जा रहा है कि नगर पंचायत की मांग को लेकर प्रखंड भर ने कई लोगों के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया. मोतीपुर वार्ड नंबर-10 में ब्रहमदेव प्रसाद सिंह के नेतृत्व में बड़ी भागीदारी वाला धरना दिया गया. इस दौरान लोग अपने- अपने हाथों में मांगों से संबंधित तख्तियां, झंडे और बैनर लेकर प्रदर्शन किया.

ताजपुर प्रखंड को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

इन लोगों के नेतृत्व में किया गया धरना प्रदर्शन
इसके अलावे शाहपुर बधौनी में इनौस प्रखण्ड सचिव नौशाद तौहीदी मुंतज़िर और जिला सचिव आशिफ होदा के नेतृत्व में धरना आयोजित किया गया. वहीं, रहिमाबाद वार्ड नंबर-12 में रिजवान, कस्बे आहर वार्ड नंबर-3 में मो० जायका, वार्ड नंबर-11 में मो. बिट्टू, वार्ड नंबर-10 में मो. सकील, कस्बेआहर वार्ड नंबर-1 में अरशद कमाल बबलू, ताजपुर कालेज रोड में मो. कलीम परवेज, अस्पताल चौक पर इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार, फतेहपुर में मनोज सिंह, भेरोखरा में संजीत शर्मा, हरिशंकरपुर बधौनी में जीतेंद्र सहनी, कस्बे आहर में मुकेश कुमार गुप्ता, रामापुर महेशपुर में सोनिया देवी और अनीता देवी, रहिमाबाद में धर्मेन्द्र पासवान, आधारपुर में अजीत कुमार और सरसौना में शाहिल समर के नेतृत्व में धरना दिया गया.

नगर पंचायत की मांग को लेकर प्रदर्शन

चुनावी मुद्दा बनाएगी भाकपा
इस आंदोलन के मुख्य आयोजक सह भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि आज छोटी-सी तैयारी के बाद ताजपुरवासियों की ओर इतना बड़ा आंदोलन किया गया. इससे पता चलता है कि प्रखण्डवासी इस लड़ाई को लड़ना चाहते हैं. इसीलिए भाकपा माले इस लड़ाई को मंजिल तक पहुंचाएगी. माले इसे चुनावी मुद्दा भी बनाएगी. वहीं, आइसा जिला सचिव सुनील कुमार और इनौस जिला सचिव आशिफ होदा ने मांग पूरा होने तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा की.

रेलवे लाइन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन की अपील
इसके साथ ही किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने इस अवसर पर कर्पूरी ग्राम ताजपुर से भगवानपुर तक रेल लाईन बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि रेल लाइन बनाने की मांग को लेकर 22 जून को समस्तीपुर रेल कारखाना पर शाम 4 से 6 बजे धरना प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमें उन्होंने लोगों से भाग लेने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details