बिहार

bihar

By

Published : Apr 6, 2021, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ रहा कोरोना का कहर पर लोग बरत रहें हैं लापरवाही

कोरोना संक्रमण को लेकर जीरकपुर में लोग बेहद लापरवाही बरत रहे हैं. लोग बिना मास्क पहने ऐसे घूम रहे हैं, जैसे कोरोना खत्म हो गया हो. घर से बाहर बिना मास्क निकलने वाले सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं.

samastipur
बढ़ रहा कोरोना का कहर

समस्तीपुर:जिले मेंकोरोना का संक्रमणतेजी से बढ़ रहा है. वहीं, लोगों की लापरवाही और बढ़ गई है. बाजारों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी कोविड के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. इससे जिले में संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें...आईआईटी बिहटा में फूटा कोरोना 'बम', 15 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि

लोगों की लापरवाही से बढ़ रहा संक्रमण
कोरोना का एक बार फिर खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 156 हो गयी है. रविवार को जहां 27 मरीज मिले थे, वहीं, सोमवार को 32 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है.

बहरहाल, आंकड़े जरूर डराने लगे हैं लेकिन बाहर सड़कों पर इसका डर नहीं दिख रहा है. कोरोना को लेकर लापरवाही इस कदर है कि सैंकड़ों लोगों में इक्के-दुक्के लोगों के चेहरे पर ही मास्क दिख रहा है.

बढ़ रहा कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें...कोरोना संक्रमण को लेकर चलाया गया मास्क चेकिंग और जागरुकता अभियान

खतरनाक हो सकती है लापरवाही
शहर हो या फिर गांव, लोग बेहिचक भीड़ का हिस्सा बन रहें हैं. वैसे कोरोना के बढ़ते आंकड़े और लोगों की घटती सावधानी को लेकर सिविल सर्जन ने आगाह किया. उन्होंने कहा कि लापरवाही काफी खतरनाक साबित होने वाली है.

बहरहाल, हालात को देखते हुए लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर गंभीर हो जाये. गौरतलब है कि लोग जहां इस खतरे को लेकर पूरी तरह लापरवाह हैं.

बेतहाशा बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या
भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 96,982 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,26,86,049 हो गयी है. अब तक कुल 1,65,547 लोगों की मौत हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7,88,223 है. कुल 1,17,32,279 डिस्चार्ज हुए हैं.

बता दें कि रविवार को भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,03,558 नए मामले सामने आए थे. कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,25,89,067 हो गई थी. 478 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,65,101 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details