बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में बिहार क्रांति महासम्मेलन, शक्ति सिंह गोहिल बोले- कांग्रेस करती है सेवा

समस्तीपुर में कांग्रेस की वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस शासन नहीं सेवा करती है.

By

Published : Sep 16, 2020, 5:08 PM IST

samastipur
शक्तिसिंह गोहिल

समस्तीपुर: बिहार प्रदेश कांग्रेस की वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में बुधवार को समस्तीपुर के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया गया. इस दौरान कांग्रेस के दिल्ली मंच से राष्ट्रीय नेताओं ने और पटना स्थित मंच से प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने वर्चुअल संवाद स्थापित किया.

महासम्मेलन का समापन सत्र
बता दें उत्तर बिहार के वर्चुअल महासम्मेलन का बुधवार को समापन सत्र था. वर्चुअल महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए बिहार के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस खुदगर्जी की राजनीति नहीं, बल्कि सेवा की राजनीति करती है. कांग्रेस सकारात्मक राजनीति में विश्वास रखती है.

वाटर हार्वेस्टिंग प्लांट
शक्तिसिंह गोहिल ने बिहार में कांग्रेस के विजन पर बोलते हुए कहा कि बाढ़ और सुखाड़ से त्रस्त बिहार को कांग्रेस वाटर मैनेजमेंट और वाटर हार्वेस्टिंग प्लांट लगाकर इस समस्या से निजात दिलाने का काम करेगी. किसानों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता.

क्या कहते हैं तारिक अनवर
नवनिर्वाचित महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में 15 साल में बहुत कुछ किया जा सकता था. लेकिन जब समीक्षा की जाती है, तो हकीकत कुछ और बयान करती है. गंगा जमुनी तहजीब में बिहार पला बढ़ा है. ध्रुवीकरण की राजनीति को बिहार नकारता रहा है.

समस्तीपुर से परिवारिक लगाव
बिहार क्रांति महासम्मेलन में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि समस्तीपुर जिले से उनका परिवारिक लगाव रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार ने इस जिले कि उपेक्षा की है. चुनाव आते ही बिहार के मुख्यमंत्री रोजाना झूठ का पुलिंदा खोलने लगते हैं और लोगों को बरगलाने लगते हैं. इसबार उनको बिहार की जनता सबक सिखाने का काम करेगी.

मजबूती से लड़ेगी चुनाव
कार्यकारी अध्यक्ष और समस्तीपुर जिले से विधायक डॉ.अशोक राम ने कहा कि समस्तीपुर में कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ेगी और पहले से बेहतर स्थिति में रहेगी.
राज्यसभा सांसद सह बिहार चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ.अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और उद्योग में बिहार पूरे देश में सबसे निचले पायदान पर है.

उद्योग-कारखाने हैं बंद
बिहार क्रांति महासम्मेलन वर्चुअल महासम्मेलन में समस्तीपुर के कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत पूरी जिला कमिटी जुड़ी हुई थी. समस्तीपुर जिला कांग्रेस के नेताओं ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान वरिष्ठ नेताओं के समक्ष जिले की प्रमुख समस्याओं में ठप पड़े उद्योग और कल-कारखानों और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रही खामियों को वरिष्ठ नेताओं के सामने रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details