बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: CM नीतीश ने मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास, मंत्री सहित विपक्ष पर जमकर बरसे

सरायरंजन में मेडिकल कॉलेज का सीएम नीतीश कुमार ने शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर हो रहे विरोध पर विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने योजना एवं विकास विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी के भी आड़े हाथों लेते हुए कहा उनसे तो हम बाद में पूछेंगे.

By

Published : Nov 6, 2019, 9:06 PM IST

samastipur

समस्तीपुर:जिले के सारायरंजन प्रखंड में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास सह कार्यप्रारंभ किया. यह मेडिकल कॉलेज समस्तीपुर शहर से 25 किलोमीटर दूर होने के कारण राजद और कांग्रेस इसके निर्माण को लेकर विरोध कर रही थी. वहीं, योजना एवं विकास विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी ने भी इस पर आपत्ति जताई थी.

पेश है रिपोर्ट

मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर हो रहे विरोध पर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने योजना एवं विकास विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनसे तो हम बाद में पूछेंगे.

मेडिकल कॉलेज का किया गया शिलान्यास

विपक्ष पर सीएम ने साधा निशाना
सीएम नीतीश कुमार कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार इतने लंबे समय से थी. फिर उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निर्माण क्यों नहीं करवाया. साथ ही उन्होंने राजद पर हमला करते हुए कहा कि पति-पत्नी के शासन काल में कुछ भी विकास का काम नहीं हुआ और अब हमारी सरकार मेडिकल कॉलेज बनवा रही है तो इसका विरोध किया जा रहा है. सीएम ने राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद प्रदेश को बर्बाद करना चाहती है.

उपस्थित भीड़

591 करोड़ की लागत से बनेगी मेडिकल कॉलेज
बता दें कि सरायरंजन में बनने वाले मेडिकल कॉलेज 21 एकड़ की जमीन पर 591.77 करोड़ की लागत से बनाई जाएगी. इस कॉलेज के नजदीक में ही 500 बेड के अस्पताल का निर्माण करवाया जायेगा. इस कॉलेज में 100 मेडिकल स्टूडेंटस भी पढ़ेंगे. साथ ही कॉलेज के पास में 100 बेड का धर्मशाला का निर्माण करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details