बिहार

bihar

समस्तीपुरः 10 नवंबर पर टिकी सबकी नजरें, तय होगा 160 उम्मीदवारों का सियासी भविष्य

By

Published : Nov 9, 2020, 12:55 PM IST

बिहार महासमर 2020 के तीसरे चरण के मतदान के एग्जिट पोल के बाद आरजेडी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पार्टी ने कार्यकर्ताओं पर नजर रखने के लिए कमेटी का गठन किया है.

samastipur
samastipur

समस्तीपुरः बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे मंगलवार 10 नवंबर को आने वाले हैं. इसे लेकर जिले के सभी दस विधानसभा सीटों के 160 उम्मीदवारों की धड़कने बढ़ी हुई है. चुनाव के नतीजे प्रदेश की सियासत में खास स्थान रखने वाले पक्ष व विपक्ष के कई प्रमुख चेहरों का भविष्य तय करेंगे.

दांव पर कई नेताओं की प्रतिष्ठा
जिले में कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. इसमें विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, कैबिनेट मंत्री महेश्वर हजारी, लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव, पूर्व मंत्री व राजद नेता आलोक कुमार मेहता, राजद के प्रदेश प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन, डॉ एज्या यादव समेत कई नेता शामिल हैं.

देखें रिपोर्ट

महागठबंधन की तरफ रूझान
बिहार चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में अधिकांश जगह महागठबंधन की तरफ रूझान दिखाए गए हैं. इससे महागठबंधन तेजस्वी भवः का दम भर रहा है. वहीं एनडीए नेताओं का मानना है कि नतीजे नीतीश कुमार के पक्ष में आयेंगे.

नतीजों के बाद साफ हो जाएगी सियासी तस्वीर
बहरहाल, 10 नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजे के बाद राज्य की सियासी तस्वीर साफ हो जाएगी. बता दें कि बिहार में तीन चरण में चुनाव हुए हैं. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को 16 जिलों के 71 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को 17 जिलों के 94 सीटों पर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को 15 जिलों के 78 सीटों पर संपन्न हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details