बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलेगा अभियान, बच्चों को किया जाएगा जागरूक

समस्तीपुर जिले के सभी विद्यालयों में जल्द ही पृथ्वी एक घर जैसे शैक्षणिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने दी. उन्होंने कहा कि समाज में किसी बड़े बदलाव में बच्चों की भूमिका अहम होती है.

By

Published : Sep 15, 2020, 12:51 AM IST

etv bharat
पर्यावरण संरक्षण को लेकर बच्चों में जानकारी और जागरूकता को लेकर चलेगा अभियान.

समस्तीपुर: पर्यावरण संरक्षण और उससे जुड़ी जानकारी का गुड़ बच्चे सिखेंगे. जिले के सभी विद्यालयों में जल्द पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के एक पृथ्वी एक घर जैसे शैक्षणिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. कोरोना संकट को देखते हुए इसे वर्चुअल माध्यम से चलाया जायेगा.

समाज में किसी बड़े बदलाव में बच्चों की भूमिका अहम होती है. कुछ इसी सोच पर केंद्रित है एक पृथ्वी एक घर कार्यक्रम. जिले के लगभग सभी विद्यालयों के क्लास 1 से 8 तक के छात्र छात्राओं को जल्द इस योजना के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी जानकारी दिया जायेगा.

शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने दी जानकारी
जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने इससे जुड़ी जानकारी देते हुए कहा कि जिले में जल्द इस कार्यक्रम के तहत इन स्कूली बच्चों को पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन से जुड़ी जानकारी को लेकर विशेष कार्यक्रम शुरू होंगे. वैसे इसको लेकर पहले सम्बंधित शिक्षकों को वर्चुअल माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details