बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में ठंड ने तोड़ा 30 वर्षों का रिकॉर्ड, न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग पूसा के अनुसार, करीब तीस वर्षों के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया. शुक्रवार को तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 10.6 डिग्री सेल्सियस कम है.

By

Published : Jan 16, 2021, 7:00 PM IST

Samastipur
Samastipur

समस्तीपुर:बिहार में पिछले तीन दिनों में पारा सामान्य से नीचे आ गया है. 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं से कंपकंपी को बढ़ा दिया है. जिले में भी सर्दी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. सामान्य से 10.6 डिग्री सेल्सियस नीचे पारा पंहुच गया है. मौसम विभाग पूसा के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक शीतलहर और कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. वहीं, सुबह और शाम कोहरे का भी कहर भी जारी रहेगा.

ठंड का कहर

मौसम विभाग पूसा के अनुसार, करीब तीस वर्षों के बाद न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया. शुक्रवार को तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 10.6 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यह भी सामान्य से 1.4 डिग्री कम रहा.

देखें रिपोर्ट...

'फिलहाल शीतलहर राहत नहीं'
मौसम विभाग पूसा के 20 जनवरी तक जारी पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन दिनों तक मौसम का मिजाज एक समान ही रहने वाला है. अगले तीन दिनों तक शीतलहर और कोल्ड डे से जंहा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है, वहीं, सुबह-शाम कोहरे का कहर भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details