बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर जंक्शन पर प्रवासियों के आगमन के लिए विशेष व्यवस्था, स्टेशन में हुई बैरिकेडिंग

प्रवासियों के समस्तीपुर आगमन को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, स्टेशन पर प्रवासियों के आगमन को लेकर अभी से ही तैयारियां की जा रही है. वहीं, दरभंगा जाने वाली ट्रेन के लिए आरपीएफ तैयारी में जुटी है.

By

Published : May 5, 2020, 6:18 PM IST

samastipur
समस्तीपुर जंक्शन

समस्तीपुरः लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार लाया जा रहा है. हालांकि, समस्तीपुर आने वाली स्पेशल ट्रेन की अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. हालांकि, समस्तीपुर रेल मंडल दूसरे राज्यों से आने प्रवासियों को लेकर अपनी तैयारी में जुट गया है.

समस्तीपुर आने वाली स्पेशल ट्रेन को लेकर अब तक कोई जानकारी न तो समस्तीपुर रेल डिवीजन को है और न ही जिला प्रशासन के पास बावजूद इसके रेल प्रशासन पूरे स्टेशन की घेराबंदी शुरू कर दी है. समस्तीपुर जंक्शन पर सिर्फ एक एग्जिट गेट बनाया जा रहा है. सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. मुख्य एक्जिट गेट के पास अस्थायी काउंटर डेस्क बनाया जा रहा है. जंहा, आने वाले हर एक प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिंग करने का इंतजाम होगा.

समस्तीपुर रेल प्रबंधक कार्यालय

समस्तीपुर जंक्शन परबैरिकेडिंग

समस्तीपुर जंक्शन पर मौजूद एक्सलेटर को भी बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया है. बता दें कि दरभंगा जाने वाली सभी स्पेशल ट्रेन का इंजन समस्तीपुर में बदले जाएंगे. इस दौरान किसी भी यात्री को प्लेटफार्म पर उतरने का इजाजत नहीं होगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से आरपीएफ की तरफ से तैयारी की जा रही है.

थर्मल स्क्रीनिंग के लिए बनाया जा रहा काउंटर डेस्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details