बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: कोर्ट परिसर में निकाला गया जागरूकता रैली, लोगों से रिश्वत नहीं देने की अपील

कोर्ट परिसर में रैली निकालकर लोगों से रिश्वत नहीं देने की अपील की गई. वहीं, रिश्वत मांगने वाले के खिलाफ विधि प्राधिकार कार्यालय में शिकायत करने की सलाह दी गई.

By

Published : Sep 17, 2019, 4:51 AM IST

समस्तीपुर

समस्तीपुर: जिले के कोर्ट परिसर में विविध सेवा प्राधिकार के बैनर तले जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जजों और अधिवक्ताओं के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली के माध्यम से लोगों को कोर्ट में किसी भी काम के लिए अवैध रूप से पैसा नहीं देने की अपील की गई. इस रैली में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

जागरूकता रैली

रिश्वत नहीं देने की अपील
जिला विधि प्राधिकार कार्यालय से जिलाध्यक्ष और सत्र न्यायाधीश ने हरी झंडी दिखाकर इस जागरूकता रैली को रवाना किया. यह रैली पूरे कोर्ट परिसर में जिले से आए पैरविकारों के बीच जाकर घूमी. साथ ही पैरविकारों को बताया कि कोई भी सरकारी कर्मचारी या सरकारी वकील के द्वारा रिश्वत की मांग करने पर विधि प्राधिकार कार्यालय में लिखित रूप या फोनिक रूप से सूचाना दें. ताकि वैसे व्यक्तियों पर कार्रवाई किया जा सके. अधिकारीयों का कहना है कि कुछ लोग अवैध रूप से पैसा लेकर न्यायलय को बदनाम करने की कोशिश करते है. जिस पर अब कार्रवाई की जाएगी.

रिश्वत नहीं देने को लेकर निकाला गया जागरूकता रैली
पैरविकारों को मिलेगा लाभ वहीं, पैरविकारों ने हुजूम बनाकर जागरूकता रैली में बताई जा रही बातों को ध्यान से सुना और इसकी सराहना करते हुए बताया कि यह एक अच्छी पहल है. उन्होंने कहा कि अब गरीब पैरविकारों को इससे लाभ मिलेगा. अब उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. मुकदमा में पैरवी करने आए लोगों ने बताया कि इससे भ्रष्टाचार पर काफी हद तक लगाम लगेगा और पैरविकारों को भी सहूलियत होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details