बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: रेफर मरीजों को निजी नर्सिंग होम में ले जाने के मामले में आशा से मांगा गया स्पष्टीकरण

कल्याणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मियों और आशा की मिलीभगत से मरीजों को निजी क्लिनिक में ले जाने के मामले में गुरुवार को उक्त आशा से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

By

Published : Jun 11, 2020, 3:10 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 4:30 PM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले के कल्याणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मियों और आशा की मिलीभगत से अस्पताल से रेफर हुए मरीजों को स्थानीय निजी क्लीनिक में ले जाने के मामले में गुरुवार को स्पष्टीकरण मांगा गया. प्रभारी चिकित्सक डॉ. बी. के. ठाकुर ने उक्त आशा मीना कुमारी से स्पष्टीकरण मांगते हुए 2 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है.

प्रभारी चिकित्सक ने कहा है कि अगर 2 दिनों के अंदर जवाब नहीं दिया जाता है तो उक्त आशा का प्रोत्साहन राशि रोक दिया जाएगा. साथ ही उच्चाधिकारी को कार्यवाही के लिए प्रेषित कर दिया जाएगा. बता दें कि नामापुर गांव निवासी रंजीत राम की पत्नी सीता देवी प्रसव के लिए के लिए अपने स्थानीय आशा वीणा कुमारी के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्याणपुर में आई थी.

प्रभारी चिकित्सक ने लिया संज्ञान
किसी कारणवश प्रसूता की प्रसव में दिक्कतें आ रही थी. जिसके कारण चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल समस्तीपुर के लिए रेफर कर दिया गया. आधे घंटे बाद आशा की लापरवाही से उसे सदर अस्पताल के बदले निजी नर्सिंग होम में ले जाने की तैयारी चल रही थी. जिस मामले में शिकायत को संज्ञान में लेते हुए चिकित्सक प्रभारी ने उक्त आशा से स्पष्टीकरण मांगा है.

Last Updated : Jun 11, 2020, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details