बिहार

bihar

By

Published : Feb 1, 2021, 4:01 PM IST

ETV Bharat / state

इस ट्रेन से करें तिरुपति, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम, जगन्नाथ पुरी जैसे तीर्थस्थलों की यात्रा

दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है. समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीआरएम ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखायी. यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट भी दिया गया.

हरी झंडी दिखाते डीआरएम
हरी झंडी दिखाते डीआरएम

समस्तीपुर: दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन शुरू की गई है. समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर रेल यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट का वितरण भी किया गया.

लंबे अर्से के बाद शुरू हुई है यात्रा
कोरोना संकट के बीच लंबे अर्से के बाद खास यात्रा की शुरुआत हुई है. आईआरसीटीसी द्वारा संचालित दक्षिण भारत के दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल से खुली. यह ट्रेन सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर स्टेशनों से होते हुए यात्रियों को तिरुपति, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम एवं जगन्नाथ पुरी के प्रमुख तीर्थस्थलों के दर्शन कराएगी.

ट्रेन के परिचालन से पहले फीता काटते डीआरएम

ये भी पढ़ें- बजट 2021-22 : रेलवे को मिले रिकॉर्ड ₹ 1,10,055 करोड़

कम खर्च में कर सकेंगे यात्रा
समस्तीपुर स्टेशन पर रेल डिवीजन के डीआरएम व कई वरीय अधिकारियों ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही इस आस्था ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट भी दिया गया. गौरतलब है कि आईआरसीटीसी के इस आस्था ट्रेन के जरिये बहुत कम खर्च में श्रद्धालु प्रमुख तीर्थस्थलों की यात्रा कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details