बिहार

bihar

समस्तीपुर में कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले 98 पॉजिटिव मरीज

By

Published : Jul 19, 2020, 3:38 PM IST

समस्तीपुर जिले में एक साथ 98 कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. सभी नए मरीजों को आइसोलेट करने की कवायद शुरू हो गई है. वहीं सभी जगहों को सील कर दिया गया है.

etv bhaart
समस्तीपुर में मिले एक साथ 98 कोरोना मरीज.

समस्तीपुर: जिले में एक साथ 98 नए कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ आम लोगों में भी हड़कंप मच गया है. जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. बावजूद इसके लोग सजग और सतर्क नहीं दिख रहे हैं. नए मरीजों में समस्तीपुर शहर के 41 और रोसड़ा अनुमंडल में 44 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.

रोसड़ा की इन जगहों को किया गया सील
जानकारी के मुताबिक रोसड़ा शहर में 18, हसनपुर में 14, सिंधिया में 3 कोरोना पॉजिटिव के स पाए गए हैं. प्रशासनिक स्तर पर सभी जगहों को सील कर सैनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है. रोसड़ा शहर के बड़ी दुर्गा स्थान, शारदा नगर, आदर्श नगर, गायत्री नगर, लक्ष्मीपुर, गर्ल्स हाई स्कूल रोड, निजी बैंक, बड़ी दुर्गा स्थान, वार्ड नंबर 3, डगबरटोली, महादेव मठ एवं शहर को ढरहा सील किया गया है.

मरीजों को किया जा रहा है आइसोलेश वार्ड में भर्ती
रोसड़ा अनुमंडल अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक सभी नए मरीजों की डिटेल खंगाली जा रही है. वैसे जो मरीज अपने घर में आइसोलेट रहना चाहते हैं तो उन्हें घर पर ही आइसोलेट रखने की सलाह दी जाएगी और बाकि मरीजों को अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा. रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लोगों में हड़कंप मचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details