बिहार

bihar

समस्तीपुर: तबलीगी से जुड़े 9 बांग्लादेशियों को भेजा गया जेल, पनाह देने वाले डॉक्टर पर भी कार्रवाई

By

Published : Apr 15, 2020, 4:49 PM IST

इन 9 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर, बीते 1 अप्रैल को एक निजी नर्सिंग होम के संचालक के घर से पकड़ा था. इसके बाद इन सभी को एक होटल में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था.

Tablighi Jamaat
Tablighi Jamaat

समस्तीपुर: जिले में तब्लीगी जमात से जुड़े 9 बांग्लादेशी नागरिकों को जेल भेज दिया गया. ये सभी जिला मुख्यालय के धर्मपुर मुहल्ले में एक डॉक्टर के घर से पकड़े गए थे. कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर इन्हें बीते 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में भी रखा गया था. अब वो अवधि पूरी होने पर इन्हें जेल भेज दिया गया है.

जमातियों और पनाह देने वाले डॉक्टर पर कार्रवाई
इन 9 बांग्लादेशी जमातियों को पासपोर्ट और वीजा का दुरुपयोग करने और कोविड-19 के तहत सरकार के घोषित लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में जेल भेजा गया है. वहीं, अपने घर में गलत तरीके से वगैर सूचना के विदेशी नागरिकों को छुपाने के आरोप में पुलिस ने इन्हें पनाह देने वाले डॉक्टर इश्तेहाक पर भी कार्रवाई की है.

आदर्श नगर थाना

27 फरवरी को जमाती पहुंचे थे समस्तीपुर
बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़े और इसके संक्रमण में जमात से जुड़े लोगों की लापरवाही पर प्रशासन अब सख्त नजर आ रहा है. इन 9 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर, बीते 1 अप्रैल को एक निजी नर्सिंग होम के संचालक के घर से पकड़ा था. इसके बाद इन सभी को एक होटल में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था. जमात से जुड़े ये लोग 27 फरवरी को समस्तीपुर पहुंचे थे और मस्जिदों में घूम-घूमकर अपने धर्म का प्रचार कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details