बिहार

bihar

31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन, यातायात नियमों के बारे में किया जाएगा जागरूक

By

Published : Jan 12, 2020, 3:03 PM IST

समाहरणालय परिसर से यातायात अभियान रथ रवाना किया गया. जो 81 पंचायत में जाकर लोगों को यातायात नियमों को पालन करने के लिए जागरूक करेगा.

Samastipur
Samastipur

समस्तीपुरः जिले में 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर समाहरणालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. परिवहन अधिकारी और उपसमाहर्ता ने दीप प्रज्वलित कर इसका उद्घाटन किया. 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा.

381 पंचायत में जाएगा यातायात अभियान रथ
उप समाहर्ता ने हरी झंडी दिखाकर यातायात अभियान रथ को रवाना किया. यह रथ सात दिनों तक 381 पंचायत में जाकर लोगों को यातायात नियमों को पालन करने के लिए जागरूक करेगा. परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 11 तारीख से 17 जनवरी तक चलने वाला सड़क सुरक्षा सप्ताह में प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत पंचायत से लेकर शहर तक लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

लापरवाही से होती है दुर्घटना
वहीं, मोटर यान निरीक्षक राजेश रंजन ने बताया कि लोग लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं. सड़क पर चलते हुए सावधान रहना चाहिए. बाइक सवारों को हमेशा हेलमेट का इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही कार सवारों को सीट बेल्ट लगाकर ही चलना चाहिए. इसके मद्देनजर सप्ताहभर अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details