बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय में 3 दिवसीय कृषि मेला का आयोजन

राजेंद्र केंद्रीय कृषि विवि में 3 दिवसीय कृषि मेला का आयोजन किया गया है. इस मेले में पूरे बिहार के किसान नई तकनीक से खेती की जानकारी लेने के लिए पहुंचे हैं. यहां सभी विभागों के वैज्ञानिक भी किसानों को जानकारी देंगे.

By

Published : Feb 16, 2020, 3:01 PM IST

Rajendra Agricultural University
Rajendra Agricultural University

समस्तीपुर: जिले के राजेंद्र केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के स्पॉट कैंपस में 3 दिवसीय किसान मेले का आयोजन किया गया. इस मेले का उद्घाटन योजना और विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने फीता काटकर किया. वहीं, इस मेले में किसानों को नई तकनीकों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

कृषि से जुड़े स्टॉल

किसानों को खेती के बारे में जानकारी देंगे वैज्ञानिक
इस किसान मेले में जिला कृषि कार्यालय सीमित राष्ट्रीय लीची उद्यान, मशरूम आदि से जुड़े कई स्टॉल लगाए गए है. इस कृषि मेला में पूरे बिहार के किसान नई तकनीक से खेती की जानकारी लेने के लिए पहुंचे हैं. यहां सभी विभागों के वैज्ञानिक भी किसानों को जानकारी देंगे.

3 दिवसीय कृषि मेला का आयोजन

मेले में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
बता दें कि 18 फरवरी को इस मेले का समापन होगा. मेले में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. ताकि मेले में यहां किसानों को परेशानी न हो. यहां कुल 155 स्टॉल लगाए गए है. विवि के कुलपति डॉ. रमेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि 3 दिनों तक चलने वाला कृषि मेला में किसानों को नई तकनीक से खेती करने की जानकारी देने के लिए कार्यशाला भी आयोजित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details