बिहार

bihar

समस्तीपुर: आम के बगीचे से 29 कार्टन विदेशी शराब बरामद, चकमहेसी थाना पुलिस ने की कार्रवाई

By

Published : Jun 22, 2020, 2:28 AM IST

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 29 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. जिसमें से 180 एमएल के 17 कार्टन, 375 एमएल के 6 कार्टन और 750 एमएल 6 कार्टन शराब हैं.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर: चकमेहसी थाना पुलिस ने एक आम के बगीचे से 29 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. इस मामले पर थानाध्यक्ष खुशबूउद्दीन ने बताया कि पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है. सूचना की पुष्टि होने के बाद टीम बनाकर छापेमारी कर शराब को बरामद किया गया.

'बिक्री के लिए रखा गया था शराब'
मामला कल्याणपुर प्रखंड अंतर्गत चकमेहसी थाना क्षेत्र के चकमेहसी कोठी गांव का है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 29 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. जिसमें से 180 एमएल के 17 कार्टन, 375 एमएल के 6 कार्टन और 750 एमएल 6 कार्टन शराब हैं.

मामले की जांच शुरू
थानाध्यक्ष खुशबूउद्दीन ने बतयाा कि बरामद शराब को बिक्री के लिए रखा गया था. पुलिस ने बरामद शराब को जब्त कर थाने में ले आई है. हालांकि, किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन, जल्द ही शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-CM नीतीश के वादे पूरे होने की बाट जोह रहे कारोबारी, कोल्ड ड्रिंक बेच कर रहे जीवन-यापन

बिहार में 2016 में हुई थी शराबबंदी
गौरतलब है कि नीतीश कुमार की सरकार ने 1 अप्रैल 2016 को राज्य में देशी शराब तो तुरंत प्रभाव से और अगले छह महीने में हर किस्म की शराब को बंद करने का एलान किया था. शराब बंदी बिहार में लागू करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्राथमिकता में शामिल रहा है. पिछले 4 साल में बिहार सरकार ने शराब बंदी को सही से लागू करने के लिए कई कड़े नियम बनाए हैं और उन्हें लागू भी किए हैं. इसकी तसदीक बिहार सरकार के आंकड़े भी करते हैं.

हर 10 मिनट में हो रही एक गिरफ्तारी
एक आंकड़े के मुताबिक प्रदेश में शराब बंदी कानून का पालन न करने पर हर 10 मिनट में 1 आरोपी को गिरफ्तार किया जा रहा है. यानी बिहार पुलिस हर दिन 172 ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो इस कानून का उल्लघंन करते हैं. इन सब के बावजूद प्रदेश में आज भी शराब तस्कर बेखौफ होकर शराब तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि, पुलिस ने तस्करों पर समय-समय पर कठोर कार्रवाई भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details