बिहार

bihar

सहरसा: मतदाताओं को जागरूक करने में जुटा प्रशासन, नुक्कड़ नाटक के जरिए बताया जा रहा मतदान का महत्व

By

Published : Oct 11, 2020, 7:28 PM IST

सहरसा में जिला प्रशासन की ओर से नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. इसके माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी ने फ्लैग ऑफ कर टीम को रवाना किया.

नाटक
नुक्कड़ नाटक के जरिए जागरुकता

सहरसा:बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. कोरोना के बीच मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य स्वीप कोषांग के माध्यम से मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम की मदद से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक टीम को रवाना किया गया.

हरी झंडी दिखाकर जागरुकता अभियान की शुरुआत करते जिलाधिकारी

जिलाधिकारी कौशल कुमार और उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने झंडी दिखाकर विदा किया. ये लोग जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में अलग अपनी प्रस्तुति देकर मतदाताओं को जागरूक करेंगे. इस बाबत मौके पर मौजूद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए नुक्कड़ नाटक की चार अलग-अलग टीम को रवाना किया गया है.

नाटक

अधिक से अधिक मतदान की अपील
बता दें कि ये नुक्कड़ नाटक की टीम पहले उन इलाकों में जाकर मतदाताओं को जागरूक करेगी जिन मतदान केंद्रों पर गत विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 50 फीसदी से कम रहा है. ताकि अधिक से अधिक लोग अपने घरों से निकलकर लोकतंत्र के महापर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details