बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आपदा से बचाव के लिए बना शेड बना जुआरियों और शराबियों अड्डा

आपदा से बचाव के लिए बनाए गए शेड्स से अधिकतर लोहे के पाइप और टिन के छप्पर चोरी हो गए हैं. यह केंद्र जुआरियों और शराबियों का अड्डा बन कर रह गया है.

By

Published : Jun 4, 2019, 6:40 PM IST

Updated : Jun 4, 2019, 9:44 PM IST

शेड्स से अधिकतर लोहे के पाइप और टिन के छप्पर चोरी

सहरसा: जिले में आपदा से बचाव के लिए बने शेड अब खुद ही आपदा के शिकार हो रहे हैं. कोशी कॉलोनी और बैजनाथपुर में बने दोनों शेड्स से अधिकतर लोहे के पाइप और टिन के छप्पर चोरी हो चुके हैं. लंबे समय से लोग यहां अवैध रूप से अतिक्रमण कर रह भी रहे हैं. आपदा के समय लोगों की मदद के लिए बने यह शेड अब जुआरियों और शराबियों का अड्डा बन कर रह गया है.

अतिक्रमणकारी की दलील
मामले में एक अतिक्रमणकारी ने सफाई देते हुए कहा कि यह जमीन खाली पड़ी थी और अपना घर नहीं होने के कारण लगभग छह महीने से यहां अपने परिवार के साथ रह रहे हैं. उन्होंने दलील दी कि सरकारी आदेश पर जगह खाली करने को तैयार हैं.

अतिक्रमणकारियों का कब्जा

RJD की मांग
राजद नेता अजय सिंह ने बताया कि सरकार और प्रशासन की अनदेखी से सरकारी संपत्ति बर्बाद हो रही है. इस पर नजर रखने वाला कोई नहीं है. प्रशासनिक लापरवाही से इस शेड पर निजी लोगों का कब्जा होता जा रहा है. यह असामाजिक तत्वों का अड्डा बन चुका है. उन्होंने जल्द ही मामले में कार्रवाई की मांग की है.

आपदा से बचाव के लिए बना शेड

आपदा पदाधिकारी की सफाई
पूरे मामले में आपदा पदाधिकारी राजेन्द्र दास ने बताया कि सभी अंचलाधिकारी को इस बावत निर्देश जारी कर दिए गए हैं. बाढ़ से पूर्व तैयारी को लेकर भी अतिक्रमण को जल्द ही खाली करा लिया जाएगा.

Last Updated : Jun 4, 2019, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details