बिहार

bihar

खबर का असर: मनचलों का अड्डा बने स्कूल में पुलिस ने शुरू की गश्ती, छात्राओं ने ETV भारत को कहा धन्यवाद

By

Published : Aug 2, 2019, 3:35 AM IST

Updated : Aug 2, 2019, 8:10 AM IST

विद्यालय की छात्राओं ने कहा कि ईटीवी भारत पर हमारे विद्यालय की खबर दिखाए जाने के बाद स्कूल में पुलिस की गश्ती शुरू हो गई है, गुरुवार को पुलिस दो बार गश्ती कर गई है. अब हम भयमुक्त माहौल में पढ़ाई कर सकेंगे.

सहरसा का राजकीय कन्या उच्च विद्यालय

सहरसाः ईटीवी भारत ने बुधवार को जिले के पूरब बाजार स्थित राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की बदहाली की खबर प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है. ईटीवी भारत की खबर देखकर एसपी राकेश कुमार खूद संज्ञान लेते हुए महिला पुलिस गश्ती दल को स्कूल की नियमित गश्ती का निर्देश दिया है.

राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की छात्राएं

स्कूल आने से डरती थी लड़कियां
दरअसल, पूरब बाजार राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में चारदीवारी नहीं होने के कारण स्कूल असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया था. यहां पढ़ने आने वाली छात्राओं पर मनचले कमेंट करते थे. जिससे परेशान होकर छात्राएं विद्यालय आना नहीं चाहती थी. किसी अनहोनी के डर से छात्राओं के अभिभावक भी इन्हें विद्यालय नहीं भेजते थे. एसपी राकेश कुमार ने कहा कि ईटीवी भारत पर खबर देखने के बाद पुलिस गश्ती दल को उस विद्यालय को अपने रूट में शामिल करने का निर्देश दिया है. मनचलों के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी.

ईटीवी भारत की खबर का असर

ईटीवी भारत को दिया धन्यवाद
विद्यालय की छात्राओं ने कहा कि ईटीवी भारत पर हमारे विद्यालय की खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस गश्ती शुरू हो गई है, गुरुवार को पुलिस दो बार गश्ती करने आयी थी. अब हम भयमुक्त माहौल में पढ़ाई कर सकेंगे. छात्राओं ने ईटीवी भारत को इस पहल के लिए धन्यवाद कहा. स्कूल के शिक्षकों और प्रिंसिपल शुभाशीष झा ने भी विद्यालय की समस्या को प्रमुखता से उठाने के लिए ईटीवी भारत के प्रति आभार व्यक्त किया.

विद्यालय में हैं और भी समस्याएं
पूरब बाजार राजकीय कन्या उच्च विद्यालय मूलभूत सुविधाओं का मोहताज है. इस जर्जर इमारत वाले विद्यालय में 734 छात्राओं का नामांकन है. लेकिन विद्यालय में शौचालय नहीं है, पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है. इतना ही नहीं 734 छात्राओं के बैठने के लिए महज दो कमरे हैं और इन कमरों में पंखे भी नहीं हैं, पंखा तो छोड़िये विद्यालय में बिजली तक नहीं है. लेकिन जिला प्रशासन की पहल के बाद छात्रा, शिक्षक सहित अभिभावकों में भी उम्मीद जगी है.

Last Updated : Aug 2, 2019, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details