बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सहरसा : ATM फ्रॉड गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, राजनीतिक बैनर इस्तेमाल कर दे रहे थे चकमा

पुलिस ने एटीएम फ्रॉड गिरोह के धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. ये राजनीतिक पार्टी का बैनर इस्तेमाल कर पुलिस को चकमा दे रहे थे.

By

Published : May 14, 2020, 11:17 PM IST

फ्रॉड
फ्रॉड

सहरसा: कोरोना संकट के इस दौर में भी अपराधियों का दुस्साहस कम नहीं हुआ है. ये कहीं-न-कहीं किसी घटना को अंजाम देने की साजिश में जुटे रहते हैं. वारदात को अंजाम देने के लिए बड़ी आसानी से ये किसी का भी इस्तेमाल करते हैं. वहीं, पुलिस भी इनके पीछे सख्ती लगी हुई है. इसी सिलसिले में एटीएम गिरोह के चार सदस्यों को अवैध हथियार व दर्जनों एटीएम के साथ गिरफ्तार किया गया है.

गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

चकमा देकर भाग रहे थे अपराधी

दरअसल, मधेपुरा से एक राजनीतिक पार्टी का बैनर लगी स्कॉर्पियो से पतरघट से मधेपुरा जाने के दौरान कहरा मोड़ के पास जांच के दौरान ये पुलिस हत्थे चढ़ गए. ये सभी जिला उपाध्यक्ष युवा शक्ति मधेपुरा का बोर्ड लगी स्कॉर्पियो से पतरघट से मधेपुरा की ओर निकल रहे थे. उसी दौरान कहरा मोड़ के पास गाड़ी चेकिंग के दौरान पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया.

हथियार बरामद

पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

पतरघट ओपी अध्यक्ष चारों को गिरफ्तार कर सहरसा ले आए. यहां पुलिस अधीक्षक ने एक प्रेस वार्ता कर घटना का खुलासा किया. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर हमने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान जिला उपाध्यक्ष युवाशक्ति (पूर्व सांसद पप्पू यादव जन अधिकार पार्टी) का बैनर लगी एक स्कॉर्पियो गुजर रही थी, जिसकी जांच करने पर उसमें चार युवकों को एक पिस्टल व एक देसी कट्टे के अलावे दर्जनों एटीएम के साथ पकड़ा गया.

अपराधियों के घर छापेमारी

उन्होंने कहा कि चारों एटीएम फ्रॉड गिरोह के सदस्य हैं जो लोगों का एटीएम उड़ा कर उससे पैसे की निकासी करते थे. आज भी ये किसी घटना को अंजाम देने निकले थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया. फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास को खंगालने में जुटी है. राकेश कुमार ने बताया कि सभी अपराधी पड़ोसी जिला मधेपुरा के निवासी हैं. इन लोगों के घरों पर भी छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details