बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ बिहार के सहरसा में याचिका दायर

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ बिहार के सहरसा के व्यवहार न्यायालय में भी याचिका दायर की गई है. ये मुकदमा पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने कंगना के देश की आजदी पर दिए गए बयान से आहत होकर दायर कराया है. किशोर कुमार के परिवार के कई लोग स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं.

By

Published : Nov 18, 2021, 3:11 PM IST

प
अभिनेत्री कंगना रनौत

सहरसाःफिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के विवादित बयान पर सहरसा के व्यवहार न्यायालय में याचिका दायर की (petition filed against Kangana Ranaut) गई है. सहरसा के पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने ये याचिका दायर की है. उन्होंने कंगना के बयान को देश को तोड़ने वाला और भड़काऊ बताया है.

ये भी पढ़ेंःपटना में कंगना रनौत के खिलाफ FIR, कांग्रेस बोली- आजादी को 'भीख' बताना बर्दाश्त नहीं

दरअसल कंगना रनौत ने भारत की आजादी को लेकर एक विवादित बयान दिया था. जिसमें उन्होंने भारतीय आजादी को भीख में मिली आजादी बताया था. इसे लेकर पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने उनके विरुद्ध सहरसा व्यवहार न्यायालय में याचिका दायर की है. उन्होंने कहा कि भारत के लोग इससे आहत हुए हैं. इस तरह का बयान देने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. देश की आजादी हजारों वीरों की कुर्बानी के बाद मिली है.

वहीं, अधिवक्ता सह जिला विधिवेत्ता संघ के अध्यक्ष सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि ये मामला कंगना रनौत के बयान के खिलाफ है. जिसमें उन्होंने कहा है कि आजादी 2014 में मिली. यह गलत है इससे सारे भारतवर्ष के लोग आहत हैं हमारे पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना जी भी बहुत आहत हुए हैं. इनके परिवार में स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं. यह मुदयी के रूप में यहां आए. यहां नालसी फाइल किया है जिस नालसी का नंबर 887/C-21 है जो आज रखा गया था. 192 में न्यायिक दंडाधिकारी के यहां भेजा गया है. हमलोग उस न्यायालय में इस बात को पुरजोर तरीके से रखेंगे और आशा करते हैं कि उसमें संज्ञान लेकर कंगना रनौत के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कंगना रनौत पर बयान देते पूर्व विधायक और अधिवक्ता

इसे भी पढ़ें- कंगना को अवार्ड देना भारत सरकार की भूल, इसे तुरंत वापस लेना चाहिए: कुशवाहा

बता दें कि पद्म भूषण से सम्मानित होने के बाद कंगना रनौत ने एक निजी चैनल को दिए गए एक साक्षात्कार में भारत की आजादी को लेकर विवादित बयान दिया था. भारतीय आजादी को भीख से मिली आजादी बताया था. कंगना ने कहा था कि देश को वास्तविक आजादी तो मोदी के आने के बाद 2014 मिली.

कंगना यही नहीं रुकी उन्होंने महात्मा गांधी के चर्चित उपदेश का भी मजाक उड़ाया. जिसमें गांधी ने कहा था कि अगर कोई तुम्हें एक थप्पड़ मारे तो उसके आगे दूसरा गाल भी बढ़ा दो. गांधी ने यह बात अहिंसा की ताकत के संदर्भ में कही थी. इसका उद्देश्य आतातायियों के दिल में पश्चाताप की भावना को पैदा करना था. लेकिन, बकौल कंगना देश को आजादी गांधी के इस उपदेश से नहीं मिली, बल्कि भीख में मिली है.

इसे भी पढ़ें- लालू की बेटी ने कंगना को बताया 'सावरकर का वंशज', कहा- तू फर्जी झांसी की रानी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details