बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सहरसा सदर अस्पताल में कचरे और गंदे पानी का जमावड़ा , मरीजों को संक्रमण का खतरा

कोशी के पीएमसीएच के रूप में जाना जाने वाला सदर अस्पताल इन दिनों भीषण कुव्यवस्था के गिरफ्त में है. यहाँ आने वाले मरीज बेशक बड़ी उम्मीद लेकर आते हैं, लेकिन अस्पताल की जो हालत है उससे स्वस्थ्य लोग भी गंभीर रोग के चपेट में आ सकते हैंं

By

Published : Jul 24, 2019, 7:54 AM IST

सदर अस्पताल

सहरसा : जिले के सदर अस्पताल में जहां एक तरफ कूड़े का अंबार है, वहीं दूसरी तरफ गंदे पानी का जमावड़ा लगा है. कोशी के पीएमसीएच के रूप में जाना जाने वाला सदर अस्पताल इन दिनों भीषण कुव्यवस्था के गिरफ्त में है.


स्वस्थ्य लोग भी आ सकते हैं गंभीर रोग की चपेट में
अस्पताल की इस कुव्यवस्था से नेता व प्रशासन के लोग रोज़ रूबरू होते हुए भी अंजान बने रहते हैं. यहां आने वाले मरीज बेशक बड़ी उम्मीद लेकर आते हैं लेकिन अस्पताल की जो हालत है उससे स्वस्थ्य लोग भी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं. स्थानीय अजय सिंह ने बताया कि मरीज यहां इलाज कराने आते हैं और उन्हें संक्रमण नहीं होता है तो वह ईश्वर की कृपा है.

सदर अस्पताल


हर तरफ गंदगी फैली गंदगी और जलजमाव
इस अस्पताल में हर तरफ गंदगी फैली रहती है और पूरे साल जलजमाव रहता है. यहां बीमारी का इलाज करावाने आने वाले और बीमार होकर जाते हैं. प्रशासन से जल्द ही इसपर कार्रवाई की मांग की. सिविल सर्जन डॉ. ललन प्रसाद सिंह से जब पूछा कि यहां पूरे साल जलजमाव रहता है महामारी फैल सकती है तो उन्होंने कहा कि महामारी की कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई है और न ही महामारी हुई है. जल निकासी की समस्या है, मकान बनाते समय ध्यान नहीं दिया गया. ये बड़ी परियोजना है. जलनिकासी की स्थायी व्यवस्था करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details