बिहार

bihar

ETV Bharat / state

थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर लूट.. ज्वेलर्स से 10 लाख के जेवरात लेकर फरार हुए बदमाश

सहरसा में लूट की बड़ी वारदात सामने आई है. बदमाश 10 लाख के जेवरात लेकर फरार हो गए. सहरसा सदर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 21, 2022, 9:16 PM IST

अपराधी जेवरात लेकर फरार
अपराधी जेवरात लेकर फरार

सहरसा:बिहार के सहरसा सदर थाना से महज (Crime In Saharsa) 100 मीटर की दूरी पर स्थित थाना चौक से सुपर बाजार ललिता ज्वेलर्समें रविवार की सुबह 10:30 बजे 10 लाख रुपए के जेवरात से भरे झोले को लेकर एक बाइक पर सवार दो अपराधी फरार (Jewelry Looted In Saharsa) हो गए. जिसकी सूचना सदर थाना अध्यक्ष को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना अध्यक्ष मौके पर पहुंचकर चौक पर लगाए गए सीसीटीवी फुटेज की जांच की लेकिन सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था. जिसके कारण अपराधियों की तस्वीर कैद नहीं हुई है. वहीं पुलिस भी स्वर्णकार के 10 लाख रुपए के जेवर के गायब होने पर सभी संभावित पहलू की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-वैशाली : ज्वेलरी शॉप-बंधन बैंक लूटकांड का खुलासा, 2 कुख्यात हथियार और कैश के साथ गिरफ्तार

10 लाख के जेवर लेकर फरार हो गए अपराधी :जेवर को दुकान तक लाने और दुकान को खोलने के दौरान दुकानदार द्वारा लापरवाही बरतने की भी बातें सामने आ रही है. ऐसे में पुलिस हर संभावित पहलू का गहन जांच कर रही है. पीड़ित गंगजला चौक, कुंवर टोला, वार्ड नंबर 17 निवासी ललिता ज्वेलर्स के प्रोपराइटर नंद कुमार के पुत्र चंद्रनारायण कुमार उर्फ गगन स्वर्णकार हैं. उन्होंने बताया कि वे प्रतिदिन घर से ही झोले में जेवरात लेकर दुकान पर पहुंचते हैं. जहां दिनभर दुकानदारी करने के बाद देर शाम पुनः बचे जेवरात को झोले में लेकर घर चले जाते हैं. रविवार को भी वे लगभग 10:30 बजे झोले में लगभग 10 लाख रुपए के सोने के जेवरात को लेकर दुकान पहुंचे थे. जिसमें 916 मार्का यानी 22 कैरेट के सोने के जेवरात एवं 7.5 मार्का यानी 18 कैरेट के सोने के जेवरात थे. जिनकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए थी.

'झोले में 15 हजार नकद रुपए भी था. वे दुकान का शटर खोलकर झोले को तिजोरी के बगल में रख दिया तभी गांधी पथ निवासी एक महिला उनसे जेवरात खरीदने पहुंची. दुकान बंद थी, जिसके कारण दुकान के आगे कचरा लगा हुआ था. दुकान में झाड़ू लगाया और पानी लेने चापाकल की ओर गया. ग्राहक महिला को दुकान के सामने सड़क के दूसरे किनारे पर बिठा कर पानी लाने गया था. चापाकल भी उनकी दुकान से महज 50 मीटर की दूरी पर सड़क के दूसरे किनारे लगा हुआ है. जब पानी लेकर पहुंचे तो देखा उनके जेवरात से भरे बैग गायब था.'- चंद्रनारायण कुमार, पीड़ित स्वर्णकार

जेवर से भरा झोला लेकर अपराधी हुए फरार :दुकान के बाहर एवं सड़क के दूसरी तरफ बैठी महिला ग्राहक ने बताया कि एक बाइक पर सवार दो युवक उनकी दुकान पर पहुंचे थे, जिनमें एक युवक बाइक को स्टार्ट रखा, जबकि दूसरा युवक दुकान के अंदर जाकर बैग उठाया और फिर बाइक पर बैठकर कचहरी ढाला की ओर फरार हो गया. उन्होंने आगे बताया कि सदर थाना में शिकायत देने के बाबजूद उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया. थाना चौक पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरा में भी अपराधी की तस्वीर रिकॉर्ड नहीं हो पाई है. सीसीटीवी कैमरे के तार का केवल कटा हुआ था, जिसके कारण थाना चौक पर लगे सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था. वहीं सदर डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि जेवारत चोरी की सूचना मिली है, जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details