बिहार

bihar

Saharsa News: पत्नी की मौत की खबर सुनते ही पति की हुई मौत, एक साथ निकली दोनों की अर्थी

By

Published : Mar 23, 2023, 10:24 PM IST

सहरसा में बुधवार को एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. महिला की मौत की खबर सुनते ही उसके पति की भी मौत हो गई. बुजुर्ग की मौत उसकी पत्नी की मौत के एक घंटे बाद ही हो गई. ये घटना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सहरसा में बुजुर्ग दंपत्ती  की मौत
सहरसा में बुजुर्ग दंपत्ती की मौत

सहरसा:बिहार के सहरसा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. बुधवार 22 मार्च को जिले के सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के चंदौर पश्चिमी पंचायत स्थित वार्ड नंबर 1 बेल्हा गांव में चंद घंटों के अंदर पति-पत्नी का एक साथ निधन हो गया (Husband died After listen wife death news). इस घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. दोनों दंपत्ति बुजुर्ग थे.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी: घर में लगी आग तो दिव्यांग पति को बाहर नहीं निकाल पाई पत्नी, दोनों की जलकर मौत

बुजुर्ग दंपत्ति की एक साथ मौत: ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार की देर रात मिश्रीलाल यादव की धर्मपत्नी जनकयां देवी का निधन हो गया. जिसकी खबर सुनते ही बुजुर्ग मिश्रीलाल यादव को रहा नहीं गया और चंद घंटे बाद ही मिश्रीलाल यादव का भी निधन हो गया. लोगों का कहना है कि इस तरह एक साथ पति-पत्नी का निधन बहुत कम ही देखा जाता है.

गांव में शोक का माहौल: पण्डितों का कहना है कि सनातन धर्म में विवाह के समय सात फेरों के समय पति अपने पति को सात वचन देते हैं. जिसमें एक वचन यह भी होता है कि 'जीना मरना एक साथ' जिनको आज ये बुजुर्ग दंपत्ति ने सच साबित कर दिया. बुधवार को बुजुर्ग दंपत्ति को उनके पुत्र कैलाश यादव ने मुखाग्नि दिया.

शहर में लोगों के बीच बना चर्चा का विषय:इस घटना को लेकर पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इस घटना को लेकर अचंभित हैं. लोगों को इस तरह की घटना ने सोचने को मजबूर कर दिया. ग्रामीणों के अनुसार ये दोनों पति-पत्नी में काफी लगाव था. गांव और बुजुर्ग के परिजनों में शोक का माहौल है और लोग इस घटना से काफी दुखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details