बिहार

bihar

97 साल की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां ने दी कोरोना को मात, कहा- हौसला से हारेगा कोरोना

By

Published : May 14, 2021, 10:54 PM IST

बड़ी से बड़ी बाधा को लोग आत्मविश्वास से पार कर जाते हैं. कुछ ऐसा ही देखने को मिला सहरसा में. दरअसल पूर्व सांसद आनंद मोहन की 97 साल की मां ने कोरोना को घर में रहकर हराने का काम कर दिखाया है. जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है.

anand mohan's mother defeats corona
anand mohan's mother defeats corona

सहरसा: सहरसा में पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां गीता देवी 97 वर्ष के उम्र मेंकोरोना जैसे घातक महामारी को हरा दिया है. तकरीबन 15 दिन तक जंग लड़ने के बाद उन्होंने इस पर जीत हासिल की है. इस उम्र में उन्होंने कोरोना को हराकर पीड़ित लोगों के लिए मिसाल पेश की है. पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां गीता देवी की माने तो पूरा देश कोरोना महामारी से त्रस्त है, इससे डरने की जरूरत नहीं है. बल्कि डटकर मुकाबला करने की जरूरत है.

देखें ये वीडियो

यह भी पढ़ें-92 वर्षीय बुजुर्ग समेत परिवार के छह सदस्याें ने जीती काेराेना से जंग

बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात
लगातार 14 वर्षो से पूर्व जिलाधिकारी के हत्या मामले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां, पूर्व सांसद लवली आनंद की सास और आरजेडी विधायक चेतन आनंद की दादी ने कोविड से 15 दिनों तक जंग की. और इस वैश्विक महामारी से तकरीबन 15 दिन तक लगातार लड़ते हुए आखिरकार जंग जीत कर कोरोना पीड़ित लोगों के लिये मिशाल पेश की है.

'इससे डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि डटकर मुकाबला करना चाहिये. डरने से ही लोगों की मौत हो रही है. जब 97 वर्ष की उम्र में हम ठीक हो सकते हैं तो युवा लोगों को तो और हिम्मत से काम लेना चाहिये. जिससे हम कोरोना को मात दे सकते हैं.'- गीता देवी, पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां

आनंद मोहन की मां और उनके बेटे

लोगों के लिए बनीं मिसाल
ऐसे में कहा जा सकता है कि हौसला अगर बुलंद हो तो कोई भी जंग जीता जा सकता है. पूर्व सांसद आनंद मोहन की मां गीता देवी की माने तो पूरा देश कोरोना महामारी से त्रस्त है. इसका डटकर मुकाबला करना चाहिए.

'होम आइसोलेशन में रहकर घरेलू उपचार कर 97 वर्ष की उम्र में दादी ठीक हो गई. इससे युवा पीढ़ी को सबक लेने की आवश्यकता है.'-सौरभ कुमार, गीता देवी के पोते

वाकई अगर हौसला और हिम्मत से काम लें तो कोरोना महामारी को हराना कोई बड़ी बात नहीं है और इसे 97 वर्ष की उम्र में साबित किया है गीता देवी ने.

यह भी पढ़ें-ये जो रोज कमाने-खाने वाले मजदूर हैं...लॉकडाउन ने छीना रोजगार, अब रोजी-रोटी का संकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details