बिहार

bihar

ETV Bharat / state

निष्पक्ष मतदान के लिए डीएम और एसपी के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च

भयमुक्त चुनाव को सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला पुलिस प्रशासन ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला.

By

Published : Apr 21, 2019, 11:44 PM IST

फ्लैग मार्च

सहरसा: भयमुक्त चुनाव को सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला पुलिस प्रशासन ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला. इस फ्लैग मार्च में जिला पुलिस बल,अर्धसैनिक बल,केंद्रीय पुलिस बल, और महिला सुरक्षाकर्मी ने भाग लिया. इस फ्लैग मार्च का नेतृत्व जिलाधिकारी श्रीमती शैलजा शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार खुद कर रहे थे.

दरअसल मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में 23 अप्रैल को चुनाव होना है. आमतौर पर ऐसी आशंका रहती है कि असामाजिक तत्व या दबंग प्रत्याशी मतदाता पर दबाव डालेंगे. ऐसी परिस्थिति में ये फ्लैग मार्च मतदाता के आत्म विश्वाश को बढ़ायेगा एवं भयमुक्त वातावरण में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

फ्लैग मार्च और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार का बयान


भयमुक्त वातावरण में करें मतदान
इस बाबत पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि 23 तारीख को चुनाव होने वाले हैं. जिसके मद्देनजर ये फ्लैग मार्च निकाला गया है, ताकि समाज के सभी वर्ग के लोग निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में मतदान में हिस्सा ले सकें एवं पूरी स्वतंत्रता और आजादी के साथ अपने परिजनों के साथ मतदान में भाग ले सकें.

मतदान प्रतिशत बेहतर होने की संभावना
निश्चित रूप से जिला प्रशासन का यह पहल आगामी चुनाव के लिए उपयोगी साबित होगी. एक तरफ जहां सभी वर्ग के मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करेंगे. वहीं मतदान का प्रतिशत भी बेहतर होने की संभावना बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details