बिहार

bihar

ETV Bharat / state

DM ने राजनीतिक दलों के साथ की बैठक, चुनाव की तैयारियों पर हुई चर्चा

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम कौशल कुमार ने बैठक की. बैठक में सभी चार विधान सभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधिगण मौजूद रहे.

By

Published : Sep 27, 2020, 9:30 PM IST

Sarhasa
सहरसा

सहरसा:समाहरणालय सभागार में राजनीतिक दलों के स्टेंडिंग कमिटी की बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता में चारों विधानसभा के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई.

चुनाव को लेकर बैठक आयोजित
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सबसे पहले भारत निर्वाचन आयोग की ओर से बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के लिए जारी निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सहरसा जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए तृतीय चरण में 7 नवंबर को मतदान संपन्न होना है. 13 अक्टूबर को अधिसूचना निर्गत की जाएगी.

नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर, संवीक्षा की तिथि 21 अक्टूबर और नाम वापसी की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित है. मतगणना 10 नवंबर को होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि नाम निर्देशन के समय भारत निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित व्यक्तियों की हीं अनुमति होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है और इसका गंभीरता से पालन करना है.

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन
डीएम ने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए सभी निर्देशों मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. वहीं, 80 साल से अधिक आयु, दिव्यांग और कोरोना पॉजिटिव मरीज मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की ओर से मत प्रयोग की सुविधा की जानकारी दी गई. मतदान के समय के संबंध में बताया गया कि इस बार कोविड-19 के कारण मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित की गई है.

मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की ओर से बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के संदर्भ में कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुपालन का अनुरोध किया गया. उन्होंने कहा कि सभा, जुलूस के लिए सक्षम प्राधिकार से अनुमति प्राप्त कर ही आयोजन करें. भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के आलोक में स्वच्छ और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कृत संकल्पित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details