बिहार

bihar

Saharsa News: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में सेटिंग की थी तैयारी, पुलिस ने गिरोह के चार शातिर को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 26, 2023, 9:21 PM IST

बिहार के सहरसा में परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने 4 शातिर को गिरफ्तार किया है, जो बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में चीटिंग की तैयारी में थे. पढे़ें पूरी खबर...

सहरसा में परीक्षा पास कराने गिरोह का खुलासा
सहरसा में परीक्षा पास कराने गिरोह का खुलासा

सहरसा में परीक्षा पास कराने गिरोह का खुलासा

सहरसाःबिहार के सहरसा में पुलिस की परीक्षा में सेटिंग करने वाले 4 शातिर की गिरफ्तारी की गई है. पुलिस ने बिहार पुलिस की परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. इस कार्रवाई में चारो शातिर के पास से पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ अन्य कागजात बरामद की है. चारो आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःHello मैं बिहार बोर्ड से बोल रहा हूं.. STET में अच्छे नंबर से पास होना है तो जमा कराओ इतनी रकम

परीक्षा पास कराने की गारंटी लेता थाः इस कार्रवाई की जानकारी सहरसा मुख्यालय डीएसपी ने दी. उन्होंने बताया कि सहरसा के कृष्णानगर बटराहा मुहल्ले में सिपाही भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा की सेटिंग करने वाला गिरोह का अड्डा का खुलासा हुआ है. बेरोजगार युवक को प्रलोभित देकर मोटी रकम लेकर प्रतियोगिता परीक्षा पास कराने की गारंटी लेने का काम करता था. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

मुख्य सरगना के घर में छापेमारीः डीएसपी ने बताया कि एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी. टीम के द्वारा मामले का सत्यापन किया गया और गिरोह के मुख्य सरगना सूरज कुमार उर्फ नीरज कुमार के आवास पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए.

बिहार सिपाही भर्ती में चीटिंग कराने की थी तैयारीः पुलिस के अनुसार सभी शातिर आगामी सिपाही भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा में चीटिंग करवाने की तैयारी में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने छापेमारी कर दी. इस कार्रवाई में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के अलावे 85 हजार नकद के अलावे दर्जनों एडमिट कार्ड, 10 आधार कार्ड, दो पैन कार्ड के अलावे छात्रों का शैक्षणिक प्रमाण पत्र बरामद किया गया है.

"पुलिस को सूचना मिली थी कि कृष्णानगर बटराहा मुहल्ले परीक्षा के नाम पर सेटिंग का खेल चल रहा है. सूचना के आधार पर छापेमारी की गई. जिसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, 85 हजार नकद, दर्जनों एडमिट कार्ड, 10 आधार कार्ड, दो पैन कार्ड और शैक्षणिक प्रमाण पत्र बरामद किए गए हैं. 4 शातिर को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है."-एजाज हाफिज माणी, मुख्यालय डीएसपी, सहरसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details