बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: प्रसव के दौरान जुड़वा बच्चों की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

अस्पताल उपाधीक्षक केएन तिवारी ने बताया कि मरीज रेफर स्थिति में आई थी. ऐसे में बच्चे को बचाना मुश्किल था. जबकि परिवार वालों को भी इसकी जानकारी पहले से ही दे दी गई थी. जिसके बाद भी परिवार वाले डॉक्टर पर गलत आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Nov 18, 2019, 7:17 PM IST

महिला के जुड़वा बच्चे की हुई मौत

रोहतास: सासाराम के सदर अस्पताल के प्रसूति वार्ड में एक बार फिर डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है. जहां अस्पताल में महिला की डिलीवरी के दौरान जुड़वा बच्चों की मौत हो गई. लेकिन डॅाक्टर का कहना है कि मरीज रेफर स्थिति में आई थी, ऐसे में बच्चे को बचाना मुश्किल था.

दर्द के बाद भी नहीं की डिलीवरी
बताया जा रहा है कि महिला को डिलीवरी के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में देर रात भर्ती कराया गया था. भर्ती के बाद डॉक्टरों ने डिलीवरी के लिए सुबह का हवाला देते हुए महिला को वार्ड में ही भर्ती रखा. इसके बाद सुबह महिला को काफी दर्द हुआ. जिसकी सूचना परिवार वालों ने डॉक्टर को दी. लेकिन अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने फिर भी महिला की डिलीवरी नहीं की.

डिलीवरी के दौरान जुड़वा बच्चे की मौत

पति ने डॉक्टर पर लगाया आरोप
महिला के पति ने बताया कि दर्द के मारे वो जमीन पर गिर रही थी. इसके बावजूद अस्पताल के डॉक्टर कुछ नहीं सुन रहे थे. साथ ही बताया कि काफी दर्द होने के बाद डॉक्टर ने डिलीवरी कराई, तब तक दोनों जुड़वा बच्चों की मौत हो चुकी थी. महिला के पति ने डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से ही हमारे जुड़वा बच्चे की मौत हुई है.

परिजनों का आरोप गलत- डॉक्टर
वहीं, अस्पताल उपाधीक्षक केएन तिवारी ने बताया कि मरीज रेफर स्थिति में आई थी. ऐसे में बच्चे को बचाना मुश्किल था. जबकि परिवार वालों को भी इसकी जानकारी पहले से ही दे दी गई थी. जिसके बाद भी परिवार वाले डॉक्टर पर गलत आरोप लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details