बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्रश्न पत्र लीक मामले पर बिहार की हो रही है छवि खराब, नीतीश खुद लें संज्ञान: उपेन्द्र कुशवाहा

रोहतास के डेहरी पहुंचे रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने मैट्रिक के प्रश्न पत्र लीक मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इस मामले में सीएम नीतीश को खुद संज्ञान लेना चाहिए.

By

Published : Feb 23, 2021, 8:19 PM IST

रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा
रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा

रोहतास: पूर्व केंद्रीय मंत्री व रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा मंगलवार को जिले के डेहरी ऑन सोन पहुंचे. यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने जिले में हुए मैट्रिक के प्रश्न पत्र लीक मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी.

पढ़े:'MSP पर नहीं हुई धान की खरीद, राज्यपाल से भी बुलवाया झूठ, कृषि मंत्री दें इस्तीफा'

मुख्यमंत्री खुद लें संज्ञान
रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मैट्रिक के प्रश्न पत्र लीक मामले पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऐसे मामलों से बिहार की छवि खराब होती है तथा इस पर निगरानी रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों पर ज्यादा भरोसा करने से कभी-कभी दिक्कत हो जाती है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इन मामलों पर खूद नजर रखनी चाहिए, ताकि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो सके.

कई जिलों में हुए पेपर लीक
गौरतलब है कि बिहार के विभिन्न जिलों में लगातार मैट्रिक परीक्षा के प्रश्नपत्र वायरल हो रहे हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और सरकार की तमाम तैयारियों के बाद भी शिक्षा माफिया व्यवस्था में सेंध लगा रहे है. जिससे सरकार की तैयारियों को लेकरपर अब सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details