बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, खटाल में तब्दील हुआ डॉक्टर रेसिडेंस

जिले के सदर अस्रपताल में भवन निर्माण विभाग और स्वास्थ्य विभाग के दांव पेंच के बीच चिकित्सकों के लिए बनने वाला आवासीय भवन अबतक अधूरा पड़ा है. आसपास के लोग इसे खटाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 5:28 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 11:31 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के सदर अस्पताल में एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला आवासीय भवन विभागीय अनदेखी के कारण खटाल में तब्दील हो गया है. विभागीय लापरवाही के कारण इतनी बड़ी राशि खर्च करने के बाद भी अब तक चिकित्सकों को आवास की सुविधा नहीं मिल पा रही है. इस निर्माणाधीन भवन पर अवैध रूप से अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो चुका है.

भवन के अंदर बांधे जाते हैं जानवर
भवन निर्माण विभाग और स्वास्थ्य विभाग के दांव पेंच के बीच चिकित्सकों के लिए बनने वाला आवासीय भवन अबतक अधूरा पड़ा है. आसपास के लोग इसे खटाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं. भवन के अंदर जानवरों को बांधा जाता है. स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार अस्पताल परिसर में आवास नहीं रहने के कारण उन्हें दूर दराज के इलाकों में रहना पड़ता है.

निर्माणाधीन आवासीय भवन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

जल्द की जाएगी ठोस कार्रवाई
वहीं इस मामले पर अस्पताल के उपाधीक्षक केएन तिवारी ने बताया कि परिसर में तकरीबन 52 आवासीय भवन का निर्माण कार्य भवन विभाग के द्वारा कराया जा रहा था. लेकिन विभागीय दावं पेच के कारण भवन का निर्माण कार्य अधर में लटक गया है. वहीं अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि निर्माणाधीन क्वार्टर में अवैध रूप से लोगों का कब्जा है जो वहां जानवरों को बांधने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसे लेकर जिलाधिकारी को भी अवगत कराया जा चुका है. जल्द ही इस पर ठोस कार्रवाई करते हुए निर्माण कार्य को पूरा कराया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

विभाग को लिखा जा रहा पत्र
वहीं इस बारे में सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें मिली है. सिविल सर्जन ने बताया कि उन्होंने यहां चंद दिनों पहले ही पदभार ग्रहण किया. लेकिन इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसे लेकर विभाग को पत्र भी लिखा जा रहा है. ताकि अधर में लटके हुए भवन का निर्माण कार्य पूरा कराया जा सके.

Last Updated : Jul 9, 2020, 11:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details