बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: वर्षो से खराब है जलमीनार, पीने के पानी के लिए परेशान होते हैं लोग

दिनारा प्रखंड में स्तिथ जलमिनार कई सालों से खराब है. इससे लोगों को पीने के पानी के लिए खासा दिक्कत का सामना करना पड़ता है और प्रखंड विकास कार्यलय के अंदर होने पर भी किसी पदाधिकारी को इसके खराब होने की जानकारी नहीं थी.

By

Published : May 30, 2019, 4:01 AM IST

जलमीनार

रोहतास: पूरे सूबे में भीषण गर्मी का कहर जारी है. वहीं, जिले के दिनारा प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय के अंदर मौजूद जलमीनार कई सालों से खराब है. लेकिन इसकी परवाह न तो प्रशासन को है और ना ही जनप्रतिनिधियों को है. पिछले कई महीनों से इस जलमीनार से पानी लोगों तक नहीं पहुंचाया जा रहा.

बंद जलमिनार के बारे में जानकारी देते स्थानीय दुकानदार

स्थानीय दुकानदार ने बताया कि इस भीषण गर्मी में हमलोग पीने के पानी के लिए परेशान होते रहते हैं. पीने का पानी यहां से कुछ दूरी तय कर चापाकल से लाते हैं. वहीं, एक दुकानदार ने बताया कि यह जलमीनार जब से बना है. तब से ही काम नहीं करता है. ऐसे में हम दुकानदारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्हें इस गर्मी में पीने के पानी के लिए दूर-दूर भटकना पड़ता है. इतना ही नहीं बाजार होने की वजह से यहां मुसाफिरों का आना-जाना प्रतिदिन होता रहता है. लेकिन बाजार में पानी नहीं रहने की वजह से लोग प्यास से तड़प रहे होते हैं.

बंद पड़ा पंप गृह

करवाया जायेगा जांच

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने इस मामले पर कहा कि पानी टंकी ठीक-ठाक है. लेकिन फिर भी अगर इसका इस्तेमाल नहीं हो रहा है तो इसकी जांच करवा कर इसको तुरंत ठीक किया जाएगा. गौरतलब है कि यह जलमीनार प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय को पास मौजूद है. उसके बावजूद इस जलमीनार की हाल बेहद खराब है और इसकी जानकारी पदाधिकारी को भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details