बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास के लिए राहत की बात, घटने लगी कोरोना मरीजों की संख्या

रोहतास जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, मरीजों की घटती संख्या को देखकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी राहत की सांसें ले रहा है.

By

Published : Aug 18, 2020, 6:30 PM IST

Decreased number of patients
मरीजों की संख्या में आई कमी

रोहतास: जिले में इन दिनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है. मरीजों की संख्या में कमी आने के बाद रोहतास जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3650 पहुंच गई है. जबकि कोरोना से मारने वालों की संख्या जिले में 28 पहुंच गई है. मरीजों की रिकवरी रेट को देखकर प्रशासन के लिए राहत की खबर यह है कि जिले में अब तक 2907 पॉजिटिव मरीज ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं.

कोरोना मरीजों का घट रहा ग्राफ
वहीं, इस बारे में सिविल सर्जन ने बताया कि पिछले दिनों कोरोना वायरस के सबसे कम 44 मरीज मिले हैं. जो इस बात को दर्शाता है कि रोहतास जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का ग्राफ घट रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की जांच जिले में दो जगह करायी जा रही है. जिसमें नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल और सदर अस्पताल शामिल है. सीएस ने कहा कि 717 पॉजिटिव मरीजों का इलाज जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में चल रहा है.

सिविल सर्जन

मरीजों की संख्या में आ रही कमी
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या कम मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांसे ली है. अब ऐसे में इस बात का कयास लगाया जा रहा है कि अगर इसी तरह कोरोना के संक्रमित मरीजों का लगातार ग्राफ गिरता गया तो रोहतास में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या काफी कम हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details