बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर की लड़कियों ने जीता फुटबॉल का फाइनल मुकाबला, भोजपुरी कमेंट्री सुन दर्शक हुए गदगद

जिले के गांधी मैदान में खेले गए महिला फुटबॉल मुकाबले में टीम कैमूर ने जीत दर्ज की. इस मैच में भोजपुरी कमेंट्री ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 29, 2020, 2:15 PM IST

फुटबॉल मैच
फुटबॉल मैच

रोहतास : जिले के राजपुर प्रखंड क्षेत्र के हुसैनाबाद गांव के महात्मा गांधी खेल मैदान पर महिला फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच का आयोजन रविवार को किया गया. फाइनल मैच में कैमूर और रोहतास की टीमें आपस में भिड़ी. इस मैच में कैमूर महिला फुटबॉल टीम ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की.

रविवार को महात्मा गांधी मैदान में खेले गए फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले का उद्घाटन विधायक अनिता देवी ने फुटबॉल को किक मारकर किया. कैमूर महिला फुटबॉल टीम और रोहतास महिला फुटबॉल टीम ने मैच को शानदार तरीके से शुरू किया. कैमूर टीम की पलक कुमारी ने विपक्षी टीम को शिकस्त देते हुए सबसे पहला गोल दागा और मुकाबले में बढ़त बना ली. वहीं, मैच को रोमांचक बनाने के लिए आयोजकों ने गोल करने वाले खिलाड़ी को एक हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की थी, माने प्रति गोल पर खिलाड़ी को इनामी राशि दी जानी थी.

दे दना दन गोल

भोजपुरी कमेंट्री ने बांधा समा
खेल के दौरान क्षेत्र के मशहूर भोजपुरिया कॉमेंटेटर मो. सागीर अंसारी ने अपने शब्दों के जादू से मैच की रोमांचक प्रस्तुती कर दर्शकों में उत्साह भर दिया. हर गोल के साथ दर्शकों में उत्साह देखने को मिला. गांधी मैदान में अकेला बजरंग क्लब ने इस टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था. यह क्लब का 31वां टूर्नामेंट रहा. आयोजक भाई जयराम सिंह अकेला ने बताया कि इस खेल मैदान पर विगत इ31 वर्षों से अनवरत् फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इस बार पहली बार महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. मैच के लिए प्रस्तावित बिहार और यूपी की टीम की मौजूदगी नहीं होने के फलस्वरूप कैमूर बनाम रोहतास के टीम के बीच मुकाबला हुआ.

कैमूर की लड़कियों ने दर्ज की जीत

सभी खिलाड़ी हुईं समानित
कुदरा गर्ल्स फुटबॉल क्लब कैमूर की तरफ से सभी हाई स्कूल से नीचे की छात्राएं श्रृष्टि, पलक, नैन्सी, ज्योति, नंदनी, खुशी, रानी, नेहा, निकिता, गुडिया, अनामिका कुमारी और टीम रोहतास की मैत्रीय महिला मंडल नोखा टीम की खिलाड़ी अमृता, रूबी, सिम्मी, निशा, पिंकी, ज्योति, शुभम्, रानी और किरन कुमारी ने शानदार प्रदर्शन किया. मैच की समाप्ति के बाद दोनों टीमों की खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

रोमांचक रहा मुकाबला

मौके पर नोखा नगर पंचायत के अध्यक्ष पम्मी वर्मा, जिला परिषद सदस्य सुशिला देवी, पूर्व जिला परिषद राजकिशोर सिंह, राजद के प्रखंड अध्यक्ष योगेन्द्र चौधरी, आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष गुलाम कुन्दनम, रामनाथ सिंह, विधायक प्रतिनिधी सुमेशवर सिंह यादव, राजाराम सिंह यादव, रवि शेखर सिंह, लोहिया विचार मंच के संजय सिंह यादव, निजामुद्दीन समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details