बिहार

bihar

रोहतास: पूर्व चैयरमैन की शव यात्रा में लोगों की उमड़ी भीड़, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

By

Published : Dec 20, 2019, 11:38 AM IST

स्व. राजेंद्र प्रसाद चौधरी अपनी अंतिम सांस तक शहरवासियों के लिए चेयरमैन बने रहे. दिवंगत चेयरमैन के निधन के बाद गुरुवार को शहर के चौधरी मड़ई से शोक यात्रा निकाली गई.

rohtas
शव

रोहतास:डेहरी डालमियानगर नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन राजेंद्र प्रसाद चौधरी का निधन हो गया. वे 3 बार नगर परिषद के चेयरमैन बने. शहर के झारखंडी मंदिर के पास श्मशान घाट पर सैकड़ों की संख्या में शामिल लोगों ने उनका अंतिम संस्कार किया. चेयरमैन के बड़े बेटे अजय चौधरी ने नम आंखों से पिता को मुखाग्नि दी. पूर्व चेयरमैन के बेटे सोनू चौधरी फिलहाल वार्ड पार्षद हैं.

लोगों ने किया 2 मिनट का मौन धारण
दिवंगत चेयरमैन के निधन के बाद गुरुवार को शहर के चौधरी मड़ई से शोक यात्रा निकाली गई. उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए थाना चौक और बांस टाल पर रखा गया, जहां शहरवासियों ने 2 मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की.

पूर्व चेयरमैन की शवयात्रा

विधानसभा चुनाव में रही सक्रिय भूमिका
स्व. राजेंद्र प्रसाद चौधरी अपनी अंतिम सांस तक शहरवासियों के लिए चेयरमैन बने रहे. 28 मार्च 1973 को वह पहली बार नगरपालिका के चेयरमैन बने थे. बिहार विधानसभा चुनाव में भी उनकी सक्रिय भूमिका रही. उनके आशीर्वाद को प्रत्याशी अपने जीत के लिए पक्का मानते थे. उनके ठहाके लगाने का अंदाज काफी चर्चित था.

शव यात्रा में लोगों की भीड़

शवयात्रा में कई दिग्गज हुए शामिल
पूर्व चेयरमैन की शवयात्रा के दौरान नगर परिषद की मुख्य पार्षद विशाखा सिंह, डेहरी विधायक सत्यनारायण यादव, पूर्व विधायक प्रदीप कुमार जोशी, सम सोसाइटी के अध्यक्ष गिरीजाधारी पासवान, नप ईओ सुशील कुमार सिंह, अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर पांडेय, वार्ड पार्षद आदि शामिल रहे.

यह भी पढ़ें-ईटीवी भारत की खबर का असरः जर्जर आयुष अस्पताल को मिला नया भवन, बढ़ी मरीजों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details