बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉक डाउन के दौरान मजदूरों के लिए सिख समुदाय बना मसीहा, सभी को खिला रहे खाना

रोहतास में सिख समुदाय के लोग पिछले कई दिनों से बिहार के बाहर से आ रहे लोगों को खाना खिला रहे हैं.

By

Published : Apr 7, 2020, 9:54 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: सासाराम में लॉक डाउन के दौरान दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आने वाले मजदूरों के लिए सिख समुदाय मसीहा बनकर नेशनल हाईवे दो पर खड़े हैं. ऐसे में पैदल चलकर आने वाले मजदूरों को सिख समुदाय पिछले कई दिनों से भोजन करा रहे हैं. लॉक डाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार के दिहाड़ी मजदूर हुए हैं.

लगातार सेवा कर रहे सिख समुदाय के लोग
बिहार से बाहर दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों के लिए लॉक डाउन आफत बनकर टूट पड़ा है. इन राज्यों से भारी संख्या में मजदूर पलायन कर बिहार की तरफ वापस लौट रहे हैं. लेकिन उनके पास ना तो खाने के लिए कोई सामान है और ना ही उनके पास पैसे हैं. ऐसे में मजदूरों के लिए सासाराम में सिख समुदाय मसीहा बनकर उनकी लगातार सेवा कर रहें हैं.

प्रतिदिन सैकड़ों मजदूर कर रहे भोजन
दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में मजदूर सासाराम के रास्ते बिहार के अलग-अलग हिस्से में जा रहें है. लिहाजा सिख समुदाय के लोग लगतार लॉक डाउन के दौरान नेशनल हाइवे दो पर भूखे मजदूरों को खाना खिला रहें हैं. सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि सासाराम से कोई भी इंसान भूखा नहीं गुजरेगा. उनकी मंशा है कि सभी भूखे को खाना खिलाया जाए. इस दौरान प्रतिदिन यहां सैकड़ों मजदूर भोजन कर रहें हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details