बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, चार गरीब परिवार हुए बेघर

राजपुर थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव में शनिवार की रात शॉर्ट सर्किट से एक घर में अचानक आग लग गई. जिससे चार गरीब परिवार का घर जलकर खाक हो गया. कुछ गरीब परिवार घर से बेघर हो गए.

By

Published : Feb 22, 2021, 1:37 AM IST

लोगों के घर जले
लोगों के घर जले

रोहतास: जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव में शनिवार की रात शॉर्ट सर्किट से एक घर में अचानक आग लग गई. जिससे चार गरीब परिवार का घर जलकर खाक हो गया. कुछ गरीब परिवार घर से बेघर हो गए. गांव निवासी मुखिया हरे राम, जवाहिर सिंह, धनजी यादव, राजेश सिंह यादव व अन्य लोगों ने बताया कि दुर्बासो कुंवर के मड़ीनुमा घर में शॉट सर्किट से आग लग गयी. जिसको देख आसपास के लोग द्वारा आग-आग करते हुए शोर मचाने लगे.

लोगों के घर जले

ये भी पढ़ें- पटना: खुले में ही हो रही मांस-मछली की बिक्री, शहर कैसे बनेगा स्मार्ट

आसपास के लोगों ने आग बुझायी
आग देख आसपास के लोग बाल्टी एवं अन्य सामग्री लेकर मौके पर पहुंचे. आस-पड़ोस के लोगों एवं ग्रामीणों के भरपूर सहयोग के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. किंतु गांव के निवासी सतेंद्र सिंह, प्रकाश कुमार और देव कुमार का घर जलकर राख हो गया. उन्होंने बताया कि आग की चपेट में आने से दुर्बासो कुंवर का 50 kg चावल, गेंहू, कपड़ा एवं 5000 तक रुपया जलकर राख हो गया. जो अपने पुत्र के इलाज हेतु भिक्षा मांग कर लाई हुई थी. वहीं सतेंद्र सिंह, प्रकाश कुमार देव कुमार का चावल, गेंहू तकरीबन 2 क्विंटल, खटिया-चौकी, कपड़ा व कुछ अन्य कागजात इत्यादि जल गए.

बिजली विभाग की है लापरवाही
वहीं पंचायत के मुखिया हरेराम ने बिजली विभाग की लापरवाही का आरोप लगाया है. मामले में अंचलाधिकारी राघवेंद्र दयाल सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार वाले को नियमानुकूल मुआवजा की राशि प्रदान की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details