बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: 10 फरवरी से बीएमपी-2 ग्राउंड में गरजेंगी बंदूकें, DGP गुप्तेश्वर पांडेय करेंगे उद्धाटन

अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता 2019 का उद्घाटन सोमवार 10 फरवरी को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे करेंगे. प्रतियोगीता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इसमें सिपाही से लेकर डीजी रैंक तक के अधिकारी भाग लेंगे. प्रतियोगिता का समापन 15 फरवरी को होगा.

By

Published : Feb 9, 2020, 8:43 PM IST

बीएमपी-2 ग्राउंड
बीएमपी-2 ग्राउंड

रोहतास: डेहरी ऑनसोन के बीएमपी-2 ग्राउंड में पहली बार 10 फरवरी से अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का आगाज होगा. इसका समापन 15 फरवरी को होगा. इस कंपटीशन में देश के विभिन्न राज्यों की 30 टीमों के अलावा सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य अर्धसैनिक बल की टीमें भाग ले रही हैं. आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे करेंगे उद्धाटन
बता दें कि इस कंपटीशन का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार करने वाले थे. लेकिन अपरिहार्य कारणों से सीएम नीतीश इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाएंगे. जिस वजह से अब कंपटीशन का उद्घाटन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे करेंगे. 10 फरवरी से शुरू इस प्रतियोगिता का समापन 15 फरवरी को होगा.

बीएमपी-2 परिसर रोहतास

'देश के सबसे बेहतर शूटिंग रेंज'
मौके पर ईटीवी भारत से बात करते हुए बीएमपी के डीजी एसके. सिंघल ने बताया कि रोहतास के बीएमपी 2 मैदान में देश का सबसे बेहतरीन शूटिंग रेंज बनाया गया है. यह पूरी तरह से सुसज्जित और इलेक्ट्रॉनिक है. यहां पर प्रतिभागी लांग रेंज और शॉर्ट रेंज में फायरिंग करेंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में पहली बार हो रहा आयोजन
गौरतलब है कि यह आयोजन देश के विभिन्न प्रदेशों में दिसम्बर के आसपास होता है. यह कंपटीशन प्रदेश में पहली बार हो रहा है. प्रतियोगिता दो श्रेणी लंग रेंज और शॉट रेंज में आयोजित की जाएगी. शॉर्ट रेंज में पिस्टल और कारबाइन से आठ तरह के निशाने लगाए जाएंगे. जबकि लांग रेंज में राइफल से निशाना साधा जाएगा. प्रतियोगीत का बाद 39 पदक वितरित किए जाएंगे. इसके अलावे सभी प्रतियोगिताओं के लिए 13 टॉफी और बेस्ट शूटर के 2 मेडल भी दिये जाने हैं. कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर सरकार ने 7.75 करोड़ रुपये पुलिस मुख्यालय को दिया है.

कंपटीशन में कुल 7 सौ 51 प्रतिभागी भाग लेंगे. इस मौके पर शाहाबाद डीआईजी पी कन्नन, डॉ परवेज अख्तर, बीएमपी 2 के समादेष्टा और पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह, बीएमपी पटना के डीएसपी प्रेमचंद सिंह सहित कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details