बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास में बालू माफियाओं की दबंगई, NH-2 पर टोल प्लाजा कर्मियों के साथ की मारपीट

बताया जाता है कि NH 2 के टोल प्लाजा पर बालू माफिया ओवरलोडेड वाहनों को अक्सर पार कराने के लिए कर्मियों पर दबाव बनाते हैं. जबकि नएच- 2 पर 50 टन से अधिक वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई है.

By

Published : Jul 17, 2020, 10:02 AM IST

Updated : Aug 19, 2020, 3:07 PM IST

कैमरे कैद लोग
कैमरे कैद लोग

रोहतासः जिले में बालू माफियाओं की दबंगई सर चढ़ कर बोल रही है. आलम यह है कि बेखौफ बालू माफिया बालू लदे वाहनों को पार कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ताजा मामला जिले के शिवसागर स्थित टोल प्लाजा का है. जहां NH 2 पर टोल प्लाजा कर्मियों के साथ बालू माफियाओं ने बदसलूकी की.

दरअसल NH 2 के टोल प्लाजा पर बालू माफिया बालू लदे गाड़ियों को पास कराने के लिए कर्मियों पर दबाव बनाने लगे. इस घटना की पूरी वीडियो सीसी टीवी में कैद हो गई.

हंगामा करते कैमरे कैद लोग

टोल प्लाजा कर्मियों से मारपीट
टोल प्लाजा के मैनेजर निशान्त राज ने बताया कि शिवसागर स्थित टॉल प्लाजा पर मोर गांव के पास लगभग 10 से 12 लोग लाठी डंडो से लैस होकर आ गए. इसके बाद कर्मियों पर ओवरलोडेड वाहनों को पास कराने का दबाव बनाने लगे. जिसमें सफल ना होने पर गाली गलौज शुरू कर दी और टोल प्लाजा के कर्मियों से मारपीट करने लगे.

ये भी पढ़ेंःगोपालगंजः दिल्ली से सुपौल जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत कई घायल

एक बालू माफिया गिरफ्तार
इसके बाद बालू माफिया ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में टोल प्लाज़ा के गार्ड ने भी हवाई फायरिंग की. आनन-फानन में टोल प्लाजा के कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एक बालू माफिया को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ में जुटी है.

गौरतलब है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जरिए एनएच- 2 पर 50 टन से अधिक वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई है. इसके बावजूद बालू माफिया अक्सर टोल कर्मियों पर दबाव बनाकर ओवरलोडेड वाहनों को टोल प्लाजा से पास करने का दबाव बनाते रहते हैं.

Last Updated : Aug 19, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details