बिहार

bihar

By

Published : Jan 3, 2023, 12:36 PM IST

ETV Bharat / state

रोहतास में 28 घंटे बाद भी नहीं मिला बच्चे का शव, आक्रोशितों ने काटा बवाल.. सड़क पर आगजनी

रोहतास में सोमवार को कैनाल में डूबने से घर का इकलौता चिराग बुझ गया. लोगों ने नहर का पानी बंद कर गोताखोरों की मदद से शव की तलाश की मांग की थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के 28 घंटे बाद भी प्रशासन की ओर से बच्चे के शव को ढूंढने का प्रयास नहीं किया जा रहा है. जिसके बाद आक्रोशितों ने जमकर हंगामा किया. (Uproar over child death in Rohtas)

Uproar over child death in Rohtas
Uproar over child death in Rohtas

रोहतास में हंगामा

रोहतास:बिहार के रोहतास में सोन कैनाल में सोमवार को एकबच्चा डूब गया था. बच्चे का शव अब तक बरामद नहीं हुआ है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से नहर बंद करने की मांग की थी. उसी को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशितों ने सड़क पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने हदहदवा पुल के समीप टायर में आग लगाकर सड़क को जाम कर दिया. लोग मौके पर वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. (child died due to drowning in son canal)

पढ़ें- रोहतास में बेर तोड़ने के समय हादसा, सोन कैनाल में बच्चा डूबा

रोहतास में बच्चे की मौत के बाद हंगामा: हालांकि सड़क जाम की सूचना पर नगर थाने की पुलिस पहुंच कर लोगों को समझाने में जुटी है. सोमवार को डेहरी इलाके के हदहदवा पुल के समीप सोन कैनाल के नहर में बेर तोड़ने के दौरान एक 7 वर्षीय बच्चा हरिओम कुमार की नहर में डूबने से मौत हो गई थी. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से नहर के पानी को बंद कराने की मांग की थी लेकिन प्रशासन के वरीय अधिकारियों के द्वारा आश्वासन के बाद भी नहर का पानी बंद नहीं हुआ. गोताखोरों की मदद से डूबे बच्चे को ढूंढने का प्रयास भी शुरू नहीं किया गया. इससे नाराज लोगों ने मंगलवार सुबह सड़क जाम कर दिया और हंगामा करने लगे.

प्रशासन पर लापरवाही का आरोप: स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रशासन के वरीय अधिकारियों के द्वारा शव को बरामद करने की बात कही गई थी. लेकिन कई घंटे बाद भी प्रशासन निष्क्रिय बना रहा. जब तक बच्चे का शव बरामद नहीं हो जाता तब तक जाम नहीं हटाया जाएगा.

मां का इकलौता संतान: बताया जाता है कि बच्चा माता पिता का इकलौता संतान था. जो भेड़िया निवासी नाना सुरेश पाल और माता किरण देवी के साथ रहता था. यहां रहने के कारण उसका नामांकन मध्य विद्यालय भेड़िया में करवाया गया था. जहां वह कक्षा दो में पढ़ता था. परिजनों ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ बेर तोड़ने के लिए हदहदवा पुल के मुख्य नहर के पास गया था.

"बच्चा अपनी नानी के यहां रहता था. बच्चा कैनाल में डूब गया. लेकिन प्रशासन और सिंचाई विभाग निष्क्रिय बना रहा इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया है."- आशुतोष कुमार सिंह, स्थानीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details