बिहार

bihar

खेल के मैदान के साथ ही नेहा नाजनीन ने पंचायत चुनाव में भी लहराया जीत का परचम

By

Published : Nov 22, 2021, 9:50 AM IST

खो-खो खेल की जानी-मानी प्लेयर नेहा नाजनीन ने बिहार पंचायत चुनाव में सफलता हासिल की. उन्हें लोगों ने पंच चुना है. अब वे खेल के साथ राजनीति के क्षेत्र में भी अपना कौशल दिखायेंगी.

kho kho player neha nazneen
kho kho player neha nazneen

रोहतास:बिहार की बेटियां आज हर छेत्र में अपनी कामयाबी का परचम लहरा रही हैं. ऐसे में जिले की एक बेटी की चर्चा भी लोगों की जुबान पर है. उस बेटी ने खेल की दुनिया में नाम कमाने के बाद अब राजनीति के मैदान में कदम रखा है. उसे सफलता भी मिली है.

ये भी पढ़ें: रोहतास क्राइम: घर में घुसे थे चोर, मकान मालिक ने जैसे ही घर का गेट खोला तो मार दी गोली

दरअसल, रोहतास (Rohtas) जिला के अकोढ़ीगोला प्रखंड (Akodigola Block) के बराढी पंचायत के वार्ड नंबर- 15 से राज्य स्तरीय खो-खो खिलाड़ी नेहा नाजनीन (kho kho Player Neha Nazneen) पंच चुनी गई हैं. सबसे बड़ी बात है कि आज भी नेहा खेल के मैदान में पसीना बहाती हैं. खो खो की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी नेहा कई बार बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. इस बार बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के दौरान उसके लगन और मेहनत को देखते हुए गांव के लोगों ने उन्हें पंच चुना है.

खो-खो खिलाड़ी नेहा नाजनीन

बड़ी बात यह है कि आज भी नेहा 4 से 5 घंटे मैदान में बिताती हैं. इतना ही नहीं, वह खो खो खेल तथा अन्य एथलेटिक्स गेम की प्रशिक्षक भी हैं. बच्चों को खेल की रणनीति और दांव-पेंच सिखाती हैं.

एक साथ दो-दो क्षेत्र में सफलता का परचम लहराने वाली नेहा कहती हैं कि लोगों ने जब जिम्मेदारियां सौंपी हैं, तो उसे बखूबी निभाएंगी. खेल प्रशिक्षक भी नेहा के इस सफलता से खुश हैं. बड़ी बात यह है कि जिला स्तरीय तमाम एथलेटिक्स प्रतियोगिता में नेहा भाग लेती हैं. वह जिले की प्रतिभावान और चर्चित महिला खिलाड़ी हैं. अब पंचायत चुनाव में सफलता अर्जित कर नेहा नाजनीन ने साबित कर दिया कि इच्छाशक्ति हो तो महिलाएं कई फील्ड में एक साथ काम कर सकती हैं..

ये भी पढ़ें: रोहतास: हर्ष फायरिंग में कैमरामैन की मौत, परिजनों ने कहा- 'पुलिस बोली मैनेज कर लीजिए'

ABOUT THE AUTHOR

...view details