बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NRC और CAA के विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन सख्त, बिना अनुमति के जुलूस निकालने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस कानून को देश के लिए एक काला कानून बताते हुए कहा कि ये कानून देश को बांटने वाला है. सरकार इसे जल्द से जल्द वापस ले. मौके पर लोगों ने डीएम से मिलकर ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Dec 25, 2019, 8:13 AM IST

जुलूस निकालने पर होगी जेल
जुलूस निकालने पर होगी जेल

पटना: देशभर में एनआरसी और सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. ऐसे में शहर की विधि व्यवस्था पर पड़ने वाले असर को देखते हुए प्रशासन भी काफी सख्त हो गया है. इसी सिलसिले में शहर में शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए डीएम पंकज दीक्षित और एसपी सत्यवीर सिंह ने विभिन्न संगठनों और दलों के नेताओं के साथ एक बैठक की.

इस बैठक में ये निर्णय लिया गया कि शहर में फिलहाल किसी दल, धर्म या समुदाय के लोगों को विरोध-प्रदर्शन की परमिशन नहीं दी जाएगी. इस मामले पर डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि वर्तमान समय का माहौल देखते हुए जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी और इसके बगैर जुलूस निकालने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में भाग लेते डीएम के साथ अन्य

छपरा में एनआरसी के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन
सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक बार फिर से मुस्लिम संगठनों ने ब्रह्मपुर चौक से जिलाधिकारी कार्यालय तक आक्रोश मार्च निकाला. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी युवक सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

डीएम को सौंपा ज्ञापन
ये जुलूस ब्रह्मपुर चौक से शहर के श्याम चक, काशी बाजार, गुदरी राय का चौक, भगवान बाजार, दारोगा राय चौक, थाना चौक और नगर पालिका चौक होते हुए डीएम कार्यालय के पास जाकर संपन्न हुआ. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस कानून को देश के लिए एक काला कानून बताते हुए कहा कि ये कानून देश को बांटने वाला है. सरकार इसे जल्द से जल्द वापस ले. मौके पर लोगों ने डीएम से मिलकर ज्ञापन भी सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details