बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD विधायक की CM नीतीश से अपील - 'कोटा में फंसे छात्रों को बुलाया जाए वापस'

राजद विधायक ने कहा कि प्रदेश के कई मध्यमवर्गीय परिवार के छात्र, गरीब मजदूर देश के विभिन्न भागों में फंसे हुए हैं. सरकार लोगों को बिहार लाने की तत्काल व्यवस्था करे. उन्होंने बताया कि छात्रों के तमाम तरह के सोशल डिस्टेंसिंग और क्वरेंटाइन सिस्टम का पालन कराते हुए उनकी घर वापसी हो.

By

Published : Apr 29, 2020, 1:20 PM IST

RJD विधायक संजय यादव
RJD विधायक संजय यादव

रोहतास:कोटा में फंसे बिहार के छात्रों को लेकर काराकाट से राजद विधायक संजय यादव ने कहा कि सरकार किसी भी तरह से कोटा समेत दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के बच्चों को वापस बुलाए. उन्होंने बताया कि अगर स्वास्थ्य को लेकर कोई परेशानी नहीं है तो बच्चों को वापस बुलाने में कोई हर्ज नहीं है.

'क्वरेंटाइन सिस्टम का पालन करते हुए हो घर वापसी'
राजद विधायक ने कहा कि प्रदेश के कई मध्यमवर्गीय परिवार के छात्र, गरीब मजदूर देश के विभिन्न भागों में फंसे हुए हैं. सरकार लोगों को बिहार लाने की तत्काल व्यवस्था करे. उन्होंने बताया कि छात्रों के तमाम तरह के सोशल डिस्टेंसिंग और क्वरेंटाइन सिस्टम का पालन कराते हुए उनकी घर वापसी हो. ताकि उनके अभिभावक को चैन सुकून मिले. उन्होंने बताया कि सरकार यूपी और गुजरात सरकार के तर्ज पर अपने छात्रों तथा मजदूरों को अपने प्रांत में वापस बुला ले.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'अपने क्षेत्र में चला रहे राहत कार्यक्रम'
विधायक संजय यादव लागू लॉकडाउन के बाद से अपने क्षेत्र काराकाट में लगातार राहत कार्यक्रम चला रहे हैं. वे खुद से भोजन बनवाकर उसे असहायों के बीच वितरण कर रहे है. इसके अलावे राजद नेता लोगों के बीच राशन का वितरण भी कर रहे हैं. राजद नेता ने बिहार के बाहर फंसे लोगों को वापस प्रदेश बुला लेने की मांग की. गौरतलब है कि बिहार के हजारों बच्चे हर साल मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोटा आते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 24 मार्च को लॉकडाउन घोषित होने के बाद सैकड़ों छात्र कोटा में ही फंसे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details