बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डेहरी विधानसभा उपचुनाव: नामांकन के बाद बोले फिरोज- पिता के अधूरे कार्यों को करूंगा पूरा

डेहरी विधानसभा का उपचुनाव 19 मई को काराकाट लोकसभा चुनाव के साथ होगा. यहां राजद के फिरोज हुसैन को बीजेपी के सत्य नारायण यादव टक्कर दे रहे हैं.

By

Published : Apr 25, 2019, 5:34 PM IST

नामांकन करने पहुंचे राजद प्रत्याशी फिरोज

रोहतास: डेहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को चौथे दिन राजद प्रत्याशी और पूर्व मंत्री इलियास हुसैन के बेटे फिरोज हुसैन ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. डेहरी विधानसभा का उपचुनाव 19 मई को काराकाट लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाएगा.

फिरोज हुसैन का नामांकन
नामांकन के बाद राजद प्रत्याशी फिरोज हुसैन ने कहा कि वह अपने पिता इलियास हुसैन के विकास कार्यों को और गति देंगे. उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी को गलत मुकदमे में फंसाया गया है. जिसके लिए हमने ऊपरी अदालत में अपील भी किया है. देर से ही सही लेकिन उम्मीद है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा.

नामांकन करने पहुंचे राजद प्रत्याशी फिरोज

जीत का दावा
राजद प्रत्याशी ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ओर से चलाए जा रहे सामाजिक न्याय की धारा को और मजबूती देंगे. जीत का दावा करते हुए फिरोज ने कहा कि उन्हें हर वर्ग का साथ मिल रहा है और इस चुनाव में उनकी जीत तय है.

क्यों हो रहा है यहां उपचुनाव
बता दें कि 2015 में इलियास हुसैन ने आरजेडी के टिकट पर डिहरी विधानसभा चुनाव जीता था. उन्होंने आरएलएसपी के जितेन्द्र कुमार को करीब 4 हजार वोटों से हराया था, लेकिन 2018 में इलियास हुसैन अलकतरा घोटाले में सजायाफ्ता हो गए. लिहाजा उनकी विधानसभा सदस्यता चली गई. इस वजह से वहां फिर से विधानसभा उपचुनाव हो रहा है.

बीजेपी से कौन है मैदान में
काराकाट लोकसभा क्षेत्र में आने वाले डिहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सत्य नारायण यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि सत्यनारायण यादव ओबरा से विधायक रह चुके हैं और पिछले विधानसभा चुनाव के समय ही बीजेपी में शामिल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details