बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों ने किया विरोध, 41 पक्की मकानों पर चला बुलडोजर

दिनारा के कुमहौरा गांव में जेसीबी मशीन लगाकर अतिक्रमण हटाने के दौरान 41 पक्की मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया.

By

Published : Jan 11, 2020, 7:57 PM IST

rohtas
rohtas

रोहतास: जिले के दिनारा में जल जीवन हरियाली योजना के तहत तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने का जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाया गया. इस दौरान तालाब की जमीन को कब्जा कर बनाए गए 41 पक्की मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. साथ ही मौके पर पुलिस प्रशासन को ग्रामीणों के विरोध का भी सामना करना पड़ा.

ग्रामीणों ने किया विरोध

जेसीबी मशीन लगाकर तोड़े गये घर
दिनारा के कुमहौरा गांव में जेसीबी मशीन लगाकर अतिक्रमण कर बनाई गई मकानों को तोड़ा गया. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन ने खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, ग्रामीणों को रोकने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया.

41 पक्कें मकानों को किया गया ध्वस्त

पहले ही दे दिया गया था नोटिस
अंचलाधिकारी बासुकीनाथ सिंह ने बताया कि अतिक्रमण करने वाले ग्रामीणों को पहले नोटिस जारी कर दिया गया था, कि वे लोग अपने-अपने अतिक्रमण किए गए जगह को खाली कर दे. इसके बाद भी ग्रामीणों ने जगह खाली नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग कर अतिक्रमण हटाया.

लिस ने किया बल का प्रयोग

लगातार चलाया जा रहा है अभियान
इस अभियान में दिनारा और भानस ओपी के पुलिस बल और महिला पुलिसकर्मियों की भी मदद ली गई. जिला प्रशासन की तरफ से जन जीवन हरियाली योजना के तहत कई इलाको में तालाबों को अतिक्रमण मुक्त करने का लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details